रीवा

रीवा जिले की घटना, घर में आग लगने से गृहस्थी का सामान जलकर खाक

Sanjay Patel
26 Sep 2023 6:21 AM GMT
रीवा जिले की घटना, घर में आग लगने से गृहस्थी का सामान जलकर खाक
x
Rewa News: एमपी के रीवा जिले में एक घर में आग आग भड़क उठी। इस दौरान परिजन गहरी नींद में सो रहे थे। जब तक वह कुछ समझ पाते तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

एमपी के रीवा जिले में एक घर में आग आग भड़क उठी। इस दौरान परिजन गहरी नींद में सो रहे थे। जब तक वह कुछ समझ पाते तब तक बहुत देर हो चुकी थी। ऐसे में किसी तरह उन्होंने बाहर भागकर अपनी जान बचाई। आगजनी की घटना से घर के अंदर रखा गृहस्थी का समूचा सामान जलकर खाक हो गया।

मनगवां थाना क्षेत्र के कटहा गांव में हुई घटना

रीवा के मनगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले कटहा गांव में आगजनी की घटना घटित हुई। यहां रहने वाले एक किसान के घर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। हादसे में गृहस्थी का पूरा सामान जलकर खाक हो गया, जबकि किसान व उसके परिवार के लोगों ने भाग कर अपनी जान बचायी। ग्रामीणों की मदद से किसी तरह आग बुझाई गई। घटना रविवार-सोमवार की दरमियानी रात हुई है। आगजनी की इस घटना में पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच प्रारंभ कर दी है।

गहरी नींद में सो रहा था परिवार

बताया जा रहा है कि कटहा निवासी भरत शरण द्विवेदी के घर में बीती रात अचानक से आग लग गई। घटना के वक्त पूरा परिवार गहरी नींद में सो रहा था। आग की लपट लगने पर परिजनों को जानकारी हुई और वह जान बचा कर बाहर निकले और शोर मचाया। शोर-शराबा सुन आसपास के लोग एकत्रित हुये और आग बुझाने में जुट गये। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक पूरा घर जलकर राख हो चुका था। इस मामले में पीड़ित ने गांव के ही एक सरहंग पर आग लगाने का आरोप लगाया है। उसने बताया कि गत दिवस सरहंग ने उसकी भैंस पर हमला कर पैर तोड़ दिया था, जिसके बाद से विवाद चल रहा था। पीड़ित ने आशंका व्यक्त की है कि इसी खुन्नस की वजह से सरहंग ने घर में आग लगा दिया है। फिलहाल पुलिस शिकायत के आधार पर मामले की जांच में जुट गई है।

Next Story