रीवा

रीवा में 9 एम्बुलेंस संचालकों की मनमानी पर लगाम, परिवहन विभाग ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई, मची खलबली

रीवा
x

रीवा 

रीवा आरटीओ ने 9 एंबुलेंस के खिलाफ की चालानी कार्रवाई.

रीवा (Rewa Latest News): मरीजों को सेवा देने वाली निजी एम्बुलेंस संचालकों की मनमानी पर लगाम लगाने के लिए रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प के निर्देश पर परिवहन विभाग ने एम्बुलेंस संचालकों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। जिससे एम्बुलेंस संचालकों में खलबली मच गई। प्रशासन की यह कार्रवाई रीवा के संजय गांधी अस्पताल परिसर में की गई है।

Rewa RTO प्रशासन के कार्रवाई से एम्बुलेंस संचालकों एवं चालकों में खलबली मच गई। बताया जाता है कि कई एम्बुलेंस चालक अपने वाहन लेकर इधर-उधर निकल लिए और वे एक-दूसरे को कार्रवाई के सबंध में फोन से जानकारी देते रहे, हांलाकि जांच के दौरान 15 एम्बुलेंस परिवहन विभाग की पकड़ में आई है। ज्ञात हो कि अस्पताल के बाहर खड़ी होने वाली एम्बुलेंस चालकों-संचालकों की मनमानी चरम पर है। जंहा वे मुहं मागा दाम वसूलते है वही दलाली प्रथा से हर कोई परेशान रहता है।

इस तरह की थी शिकायत

बताया गया है कि एंबुलेंस के विरुद्ध शिकायत पाई गई थी कि, एंबुलेंस संचालको के द्वारा मरीजों से निर्धारित दरों से ज्यादा किराया लेकर उन्हें, उनके स्थान तक लाया, ले जाया जाता है। जिसे कलेक्टर ने गंभीरता से लिया और परिवहन विभाग को कार्रवाई करने के निर्देश दिए थें।

15 एम्बुलेंसों की हुई जांच

Rewa RTO संजय गांधी अस्पताल परिसर में परिवहन विभाग ने 9 एंबुलेंसो के विरुद्ध चालानी कार्रवाई की है। जांच के दौरान लगभग 15 एंबुलेंस को चेक किया गया और उन सभी के कागजातो की जांच की गई। जिनमे लाइसेंस, फिटनेस, अधिक किराया के संबंध में जाँच की गई एवं नियम विरुद्ध पाए जाने पर परिवहन विभाग ने कार्रवाई की है।

जानकारी के तहत जांच के दौरान वाहनों के विरूद्ध चलानी कार्रवाई करते हुए परिवहन विभाग ने 49500 का राजस्व ओव्हरलोडिंग के विरुद्ध बनाया। चेकिंग के दौरान ही 3 अन्य वाहन बिना कागजात दस्तावेज के पाए गए। जिन्हें जप्त कर परिवहन कार्यालय रीवा में खड़ा कराया गया। परिवहन विभाग द्वारा जप्त किए गए, सभी 10 वाहनों के प्रकरण निराकरण के लिए रीवा न्यायालय को भेजे जाएगे।

Next Story