रीवा

रीवा में फर्जी भूस्वामी बन कर बेंच दी जमीन, सवालों के दायरे में विभाग की भूमिका

rewa mp news
x
रीवा: जिले में फर्जी भूस्वामी बन कर दूसरे व्यक्ति को जमीन बेचने का मामला प्रकाश में आया है।

रीवा: जिले में फर्जी भूस्वामी बन कर दूसरे व्यक्ति को जमीन बेचने का मामला प्रकाश में आया है। फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक को पकड़ लिया है। आरोपी को पकड़ कर पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। गौरतलब है कि इस मामले में विभाग की भूमिका भी पूरी तरह से संदेह के दायरे में है। दूसरे की जमीन को बेंंच दिया गया, पंजीयन कार्यालय में रजिस्ट्री भी हो गई।

विभाग को कहीं पता ही नहीं चला कि फर्जी तरीके से जमीन को बेंचने का कार्य किया जा रहा है। गौरतलब है कि पूर्व में भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें फर्जी तरीके से जमीन का नामांतरण, पंजीयन कराया गया। विडंबना तो यह रही कि विभाग को कभी इसका पता हीं नहीं चल पाया।

कैसे चला पता

बताया गया है कि फरियादी शिवम पाण्डेय पुत्र स्व. विनायक प्रसाद पाण्डेय 20 वर्ष सगरा ने थाने में शिकायत की थी कि शिवम तिवारी निवासी नवागांव पथरहा सगरा द्वारा फर्जी तरीके से उसकी जमीन अन्य व्यक्ति को बेंच दी है। इस मामले में आरोपी शिवम का साथ और लोग भी शामिल है।

फरियादी की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 465, 467, 468, 471 सहित अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की। इसी कड़ी में बीते दिवस पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी को धर दबोचा। इस मामले मे आरोपी शिवम के साथ कितने लोग मिले हुए थे पुलिस द्वारा इसकी जांच की जा रही है।

वर्जन

फर्जी तरीक से जमीन बेंचने के मामले में पुलिस ने आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपी को जेल भेज दिया गया है। आरोपी ने फर्जी भूस्वामी बन कर जमीन बेंच दी थी।

हितेन्द्रनाथ शर्मा, थाना प्रभारी सिविल लाइंस

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story