रीवा

रीवा में पति-पत्नी ने जहर खाकर दी जान, ढूंढते रहे बच्चे

रीवा में पति-पत्नी ने जहर खाकर दी जान, ढूंढते रहे बच्चे
x
MP Rewa News: पहली बार देखने पर यही माना जा रहा है कि दंपत्ति ने जहर खाकर अपनी जान दी है, हालांकि पुलिस का कहना है कि दंपत्ति की मौत के सही कारणों का पता तो पीएम रिपोर्ट के बाद ही चल पाएगा।

MP Rewa News: व्यक्ति बाहरी दुनिया से लड़ लेता है और जीत भी जाता है। लेकिन जब लड़ाई अपनों से हो और अपने ही दुश्मन बन जाए तो जीने की आस समाप्त हो जाती है। अंत में मौत ही एक मात्र विकल्प बचता है। एक ऐसा ही मामला रीवा शहर में देखने में आया है। जिसमें सीधी जिले के रहने वाले वृद्ध दंपत्ति ने 80 किमी दूर रीवा आकर मौत को गले लगा लिया। माना जा रहा है कि दंपत्ति ने जहर खाकर अपनी जान दी है, हालांकि पुलिस का कहना है कि दंपत्ति की मौत के सही कारणों का पता तो पीएम रिपोर्ट के बाद ही चल पाएगा। प्रथम दृष्ट्या मौत का कारण जहर माना जा रहा है।

यहां मिला था शव

बताया गया है कि बीते दिवस शहर के सिरमौर चौराहा के समीप वृद्ध जहां मृत अवस्था में मिला था वहीं वृद्धा अचेत अवस्था में पाई गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा वृद्ध और वृद्धा को संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सालय के आकस्मिक चिकित्सा विभाग पहुंचने के पहले ही वृद्धा की मौत हो गई। पुलिस द्वारा वृद्ध और वृद्धा के शव को चिकित्सालय के मर्चुरी में रखवा कर उनकी शिनाख्तगी के प्रयास शुरू किया गया।

कैसे हुई शिनाख्त

वृद्ध के पास से पुलिस को एक मोबाइल मिला था। मोबाइल के कॉल रिकार्ड और डायल नंबर के आधार पर पुलिस ने वृद्ध और वृद्धा की शिनाख्त की। जांच में पता चला कि मृतक दंपत्ति थे। दोनो सीधी जिले के सिटी कोतवाली अंतर्गत भलुहा गांव के रहवासी है। वृद्ध का नाम राजमणि शर्मा 62 वर्ष और उसकी पत्नी का नाम सुभद्रा शर्मा 60 वर्ष बताया गया है। दंपत्ति के मौत की सूचना मिलने पर परिजन संजय गांधी अस्पताल पहुंचे। जहां से मृतक दंपत्ति के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है।

पारिवारिक विवाद बना कारण

पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला है कि पारिवारिक कलह से तंग आकर दंपत्ति द्वारा आत्महत्या की गई है। रविवार की शाम दंपत्ति का अपने बच्चों से विवाद हुआ था। विवाद के बाद दंपत्ति कमरे का दरवाजा बंद कर कहीं चले गए। परिजनों ने काफी तलाश की, लेकिन वह नहीं मिले। परिजनों द्वारा अपने माता-पिता के गुमशुदगी की शिकायत भी थाने में की गई थी। पारिवारिक कलह से तंग आकर दंपत्ति द्वारा आत्महत्या किए जाने की घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story