रीवा

रीवा में डॉक्टर ने तीन बच्चों की मां को खिलाई नशीली दवा, फिर किया गंदा काम, पकड़ाया

Rewa MP News
x
MP Rewa News: महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी चिकित्सक को गिरफ्तार कर लिया है।

MP Rewa News: जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें चिकित्सक ने नशीली दवा खिला कर तीन बच्चों की मां के साथ दुष्कृत्य किया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी चिकित्सक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया। यह मामला जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र का बताया गया है।

पुलिस ने बताया कि शाहपुर थाना क्षेत्र की निवासी महिला का पति मजदूरी करने के लिए बाहर रहता है। बीते दिवस महिला की तबियत ठीक न होने के कारण वह आरोपी चिकित्सक डॉ. जोजो उर्फ भानू प्रताप के पास गई थी। जहां आरोपी चिकित्सक ने महिला को नशीली दवा खिला दी। इसके बाद आरोपी ने महिला के साथ दुष्कृत्य किया। महिला द्वारा थाने पहुंच कर इस संबंध में थाने में शिकायत की गई। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर आरोपी चिकित्सक को धर दबोचा। आरोपी के खिलाफ थाने में आईपीसी की धारा 376, 323 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

मोबाइल भी तोड़ा

बताया गया है कि महिला द्वारा विरोध करने पर आरोपी चिकित्सक ने उसका मोबाइल भी तोड़ दिया है। इसके अलावा महिला ने पुलिस को दिए बयान में चिकित्सक द्वारा गाली-गलौज और मारपीट किए जाने की बात भी पुलिस को बताई है।

अंचल में झोलाछाप चिकित्सकों की भरमार

गौरतलब है कि जिले के ग्रामीण अंचलों में झोलाछाप चिकित्सकों की भरमार है। संबंधित चिकित्सकों के पास मेडिकल से संबंधित न तो किसी प्रकार की डिग्री ही होती है, और न ही डिप्लोमा। अधिकतर झोलाछाप चिकित्सक तो ऐसे हैं जो कि कुछ समय तक निजी नर्सिंग होम में कंपाउडर का कार्य करते है। कुछ समय बाद खुद ही गांव में क्लीनिक खोल कर बैठ जाते हैं। ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग द्वारा कभी कोई कार्रवाई और जांच न किए जाने के कारण ऐसे हालात बनते रहते हैं। हालांकि संबंधित चिकित्सक की के पास मेडिकल से संबंधित डिग्री या डिप्लोमा सही है या नहीं इसका पता तो जांच के बाद ही चल पाएगा। पूर्व में कई चिकित्सकों पर महिला, युवतियों के साथ छेड़खानी और दुष्कृत्य के आरोप लगते रहे हैं।

वर्जन

चिकित्सक द्वारा महिला से दुष्कृत्य किए जाने की घटना सामने आई है। पुलिस ने आरोपी चिकित्सक को पकड़ लिया है। न्यायालय के आदेश के बाद उसे जेल भेज दिया गया है।

बालकेश सिंह थाना प्रभारी शाहपुर

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story