रीवा

एमपी के रीवा में 11 बेजुबानों को बल्कर ने कुचला, टायर में लिपटे मिले शव

एमपी के रीवा में 11 बेजुबानों को बल्कर ने कुचला, टायर में लिपटे मिले शव
x
MP Rewa News: रीवा से इलाहाबाद जा रहे मार्ग में बल्कर ने 11 मवेशियों को कुचला कर मौत की नींद सुला दिया.

MP Rewa News: एमपी और यूपी को जोड़ने वाले हाईवे मार्ग में वाहन चालक की लापरवाही के चलते सड़क पर बैठे 11 मवेशी कुचल गए हैं। यह घटना रीवा जिले के गढ़ थाना अंतर्गत घूम गांव के पास नेशनल हाईवे में हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस घटी घटना को लेकर जांच कर्रवाई कर रही हैं।

बताया जा रहा है कि सड़क मार्ग पर मवेशियों का झुंड बैठा हुआ था। जहां से गुजर रहें बल्कर चालक ने लापरवाही पूर्ण वाहन का चालन करते हुए उन्हे कुचल कर वाहन लेकर भागने का प्रयास किया, लेकिन ट्रक आगे न बढ़ पाने के कारण वहीं छोड़ कर मौके से फरार हो गया है।

पहिये में फंसे थे मृत मवेशी

बताया जा रहा है कि बेजुबान जानवरों को वाहन चालक ने किस तरह से कुचला है, इसका नजरा उस समय सामने आया जब बल्कर के पहिए में तीन मृत मवेशी फंसे हुए थे। पुलिस ने काफी मशक्कत करके मृत मवेशियों के शव को वाहन से बाहर निकला है।

दिल को दहना देने वाली घटना

जिस तरह से मवेशियों को वाहन चालक ने कुचला है और उनके शव सड़क पर पड़े हुए थे, उसे देखकर हर कोई सहम गया। लोगों का कहना था कि इतने सारे मवेशियों के होने के बाद भी चालक को समझ नही आई और वह 11 मवेशियों को कुचलता गया।

नही चेत रहा प्रशासन

बेजुबानों की जिस तरह से मौत हादसे के चलते हो रही है उसे लेकर प्रशासन भी बेपरवाह बना हुआ है। यही वजह है कि सड़कों पर मवेशियों की न सिर्फ धमा चौकड़ी हो रही है बल्कि सड़क मार्गो को ही वे अपना आरामगाह बनाए हुए हैं। तो वहीं ऐसे लापरवाह वाहन चालकों के चलते बेजुबान अकाल ही काल के गाल में समा रहे है।

ज्ञात हो रीवा जिले में यह कोई पहली घटना नहीं है बल्कि इसके पूर्व में भी इस तरह घटनाएं हो चुकी है। कड़ी कार्रवाई न होने से पशु पालक अपने मवेशियों को खुला छोड़ रहे हैं, जिसका नतीजा इस तरह के हादसे सामने आ रहे है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story