रीवा

रीवा में चुनाव जीतने की ख़ुशी में किया हवाई फायर, पुत्र के साथ फौजी पिता भी गिरफ्तार

रीवा में चुनाव जीतने की ख़ुशी में किया हवाई फायर, पुत्र के साथ फौजी पिता भी गिरफ्तार
x
MP Rewa News: एसपी के निर्देश के बाद थाना प्रभारी मृगेन्द्र सिंह ने हर्ष फायरिंग करने वाले युवक और उसके पिता को आरोपी बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

MP Rewa News: जिले के सिरमौर थाना क्षेत्र कुबरा गांव में बीती रात चुनावी जीत के बाद युवक द्वारा अपने पिता की लाइसेंसी बंदूक से हर्ष फायरिंग करना महंगा पड़ गया। बताते हैं कि इस मामले में पुलिस अधीक्षक द्वारा मामले को खुद संज्ञान लेते हुए आरोपी युवक और उसके पिता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का निर्देश एसडीओपी सिरमौर नवीन तिवारी को दिया गया। एसपी के निर्देश के बाद थाना प्रभारी मृगेन्द्र सिंह ने हर्ष फायरिंग करने वाले युवक मोहित सिंह और उसके पिता राजबहोरन को आरोपी बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि बीते दिवस आरोपी युवक के परिवार के एक व्यक्ति अपने प्रतिद्वंदी को चुनाव में करारी शिकस्त देते हुए जीत गए थे। इसी खुशी का इजहार करने के लिए युवक अपनी भावनाओं पर नियंत्रण नहीं रख पाया, उसने अपने पिता की लाइसेंसी बंदूक से हवाई फायर कर दिया। युवक ने हवाई फायरिंग तो किया ही साथ ही इसका वीडियो भी सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल कर दिया। देखते ही देखते यह वीडियो वायरल भी हो गया। पुलिस अधीक्षक को जैसे ही हर्ष फायरिंग का वीडियो (Firing Video) वायरल होने के बारे में पता चला उन्होने एसडीओपी और थाना प्रभारी को तत्काल कार्रवाई का निर्देश दे दिया। इस प्रकार एसपी के निर्देश के बाद पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र को पकड़ लिया।

इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ प्रकरण

बताया गया है कि आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 336, 179, 188 और 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। पुलिस ने लाइसेंसी बंदूक भी जब्त कर ली है। गौरतलब है कि आचार संहिता लगे होने के कारण हर्ष फायरिंग किए जाने की घटना गंभीर अपराध मानी जाती है। इसके अलावा आरोपियों द्वारा नियमों को नजरअंदाज करते हुए बंदूक को पूर्व में ही थाने में जमा किया जाना चाहिए था। लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

सेवानिवृत्त फौजी हैं पिता

बताया गया है कि आरोपी युवक मोहित के पिता राजबहोरन फौज में थे। उनके पास जो बंदूक है वह लाइसेंसी है। आर्मी से सेवानिवृत्त होने के बाद वह गांव में ही रह रहे हैं।

वर्जन

युवक द्वारा अपने पिता की लाइसेंसी बंदूक से हर्ष फायरिंग की गई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। पुलिस ने आरोपी युवक के साथ ही उसके पिता को भी आरोपी बनाया है। आरोपी पिता-पुत्र को न्यायालय में पेश किया गया।

मृगेन्द्र सिंह, थाना प्रभारी, सिरमौर

Next Story