रीवा

Railway News: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, रीवा से चलने वाली दो ट्रेनों का बदला समय

Sanjay Patel
3 Oct 2023 6:24 AM GMT
Railway News: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, रीवा से चलने वाली दो ट्रेनों का बदला समय
x
Rewa News: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। रीवा रेलवे स्टेशन से चलने वाली दो ट्रेनों का समय रेलवे द्वारा बदला गया है। जिसमें रीवा से चलने वाली आनंदविहार और जबलपुर से रीवा चलने वाली शटल स्पेशल ट्रेन शामिल है।

रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। रीवा रेलवे स्टेशन से चलने वाली दो ट्रेनों का समय रेलवे द्वारा बदला गया है। जिसमें रीवा से चलने वाली आनंदविहार और जबलपुर से रीवा चलने वाली शटल स्पेशल ट्रेन शामिल है। भारतीय रेलवे द्वारा हर वर्ष 1 अक्टूबर को रेलगाड़ियों के परिचालन समय में परिवर्तन किया जाता है। जिसके तहत जबलपुर रेल मंडल के अंतर्गत चलने वाली कई गाड़ियों की समय सारिणी में परिवर्तन हुआ है।

यह है नई समय सारिणी

रेलवे सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार नई समय सारिणी के अंतर्गत रीवा से चलने वाली दो ट्रेन का समय बदला गया है, जिसमें रीवा से आनंदविहार तथा जबलपुर से रीवा चलने वाली शटल स्पेशल शामिल है। पश्चिम-मध्य रेलवे सूत्रों के हवाले से इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार जबलपुर से रीवा के बीच सुबह चलने वाली गाड़ी संख्या 11705 शटल एक्सप्रेस जो कि पूर्व में सुबह 7.20 बजे जबलपुर से रीवा के लिए रवाना होती थी, अब यह ट्रेन 10 मिनट पहले अर्थात 7.10 बजे जबलपुर से रीवा के लिए रवाना हो जाएगी। इसके अलावा रीवा रेलवे स्टेशन से चलने वाली ट्रेन संख्या 12427 जो कि पूर्व में 16.40 बजे नियमित तौर पर रवाना होती थी, अब उसकी समय सारिणी बदलकर नया टाइम टेबिल लागू कर दिया गया है। जिसके अनुसार अब यह ट्रेन 10 मिनट पहले 16.30 बजे रीवा से आनंदविहार के लिए रवाना होगी।

वर्ष में एक बार होता है बदलाव

यह ट्रेनें अब परिवर्तित समय पर 1 अक्टूबर से संचालित होने लगी हैं। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार किसी भी ट्रेन के शुरू होने से लेकर अंतिम स्टेशन तक पहुंचने के बीच यात्रियों की मांग पर बढ़ने वाले स्टेशन में गाड़ियों को खड़ा करने के दौरान लगने वाले अतिरिक्त समय के सामंजस्य को बिठाने के लिए रेलवे विभाग द्वारा समय-समय पर सारिणी में परिवर्तन किया जाता है। साल भर में एक बार रेलवे द्वारा समय सारिणी में बदलाव किया जाता है।

Next Story