रीवा

Rewa Bilaspur Train: रेल यात्रियों के लिए जरूरी सूचना, रीवा-बिलासपुर ट्रेन 9 मार्च तक रहेगी स्थगित

Rewa-Bilaspur Express Train
x

Rewa-Bilaspur Express Train 

Rewa Bilaspur Train News: नॉन इंटरलाकिंग कार्य के चलते रीवा-बिलासपुर ट्रेन (Rewa Bilaspur Train) 9 मार्च तक स्थगित रहेगी।

Rewa Bilaspur Train News: रेल लाइन के विस्तार का कार्य जोरों पर चल रहा है। ऐसे में रेलवे प्रशासन ने आंसिक तौर पर कुछ ट्रेनों को स्थगित किया है। हाल में रेवले द्वारा दो गाडियों को आंशिक तौर पर कुछ दिनों के लिए रद्द किया है। यह छुलहा-अनूपुर रेलखण्ड पर तीसरी लाइन के चल रहे कार्य की वहज से रद्द किया गया है। जिसमें रानी कमलापति सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस तथा बिलासपुर एक्सप्रेस शामिल है।

निरस्त करने का कारण

पश्चिम मध्य रेल बिलासपुर मण्डल ने जानकारी देते हुए बताया है कि नॉन इंटरलाकिंग कार्य के चलते दो जोड़ी ट्रेनो को निरस्त किया गया है। इसकी जानकारी सीपीआरओ राहुल जयपुरियार ने देने हुए बताया कि बिलासपुर मण्डल के छुलहा-अनूपपुर में नान इंटरलाकिंग का कार्य चल रहा है। ऐसे में दो जांडी ट्रेनो को निरस्त किया जा रहा है। ऐसे में रेलवे यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए यह जानकारी साझा कर रहा है।

बिलासपुर एक्सप्रेस

जानकारी के अनुसार गाडी संख्या 18247 बिलासपुर से रीवा जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन 28 फरवरी 2022 से 08 मार्च 2022 तक तथा गाडी संख्या 18248 रीवा से बिलासपुर एक्सप्रेस ट्रेन 1 मार्च 2022 से 9 मार्च 2022 तक निरस्त रहेगी। इसके बाद बिलासपुर एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन पूर्व समय के अनुसार शुरू कर दिया जायेगा।

रानी कमलापति सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस

साथ में बताया गया है कि गाडी संख्या 22169 जो कमलापति रेवले स्टेशन से संतरागाछी तक चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस 2 मार्च 2022 को तथा गाडी संख्या 22170 जो संतरागाछी से कमलापति स्टेशन के बीच चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस यह ट्रेन 3 मार्च 2022 को निरस्त रहेगी। रेलवे विभाग ने यह जानकारी जारी करते हुए बताया कि अधिक जानकारी के यात्रीगण रेलवे पूछताछ सेवा एनटीईएस 139 में सम्पर्क कर सकते हैं।

Next Story