रीवा

रीवा के सोहागी चेक पोस्ट में अवैध वसूली, पिकअप वाहन मालिक और चालक की पिटाई, चेक पोस्ट पहुंचे विधायक

Rewa MP News
x
Rewa MP News: रीवा जिले के RTO चेक पोस्ट में अवैध वसूली को लेकर पिकअप वाहन मालिक और चालक के साथ पिटाई किए जाने का मामला सामने आया है।

Rewa MP News: रीवा जिले के RTO चेक पोस्ट में अवैध वसूली को लेकर पिकअप वाहन मालिक और चालक के साथ पिटाई किए जाने का मामला सामने आया है। मामले की शिकायत फरियादी वाहन मालिक बघेड़ी निवासी प्रकाश चन्द्र गुप्ता द्वारा सोहागी थाने मे कर दी गई है।

शनिवार की देर रात घटित इस घटना के बाद त्योंथर विधायक श्यामलाल द्विवेदी अपने समर्थकों के साथ चेक पोस्ट जानकारी लेने पहुंचे। लेकिन विधायक के आते ही कर्मचारी यहां से नदारद हो गए। तकरीबन 4 घंटे तक बैठने के बाद भी जब कोई कर्मचारी नहीं आए तो विधायक द्वारा मामले की शिकायत कलेक्टर से की गई। कलेक्टर तक मामला पहुंचने के बाद त्योंथर एसडीओपी समरजीत सिंह मौके पर पहुंचे।

क्या है मामला

बताया गया है कि वाहन मालिक प्रकाश चन्द्र गुप्ता अपने पिकअप वाहन में माल लोड कर चाकघाट से रीवा की तरफ जा रहे थे। सोहागी चेक पोस्ट पर पहुंचते ही कर्मचारियों ने वाहन मालिक से 3 हजार की मांग की। इसके बाद 25 सौ की रसीद वाहन मालिक को दी।

5 सौ रूपए अवैध वसूली कर ले लिए। इतना ही नहीं कर्मचारी 100 रूपए अलग से मांगने लगे। इसी बात को लेकर वाहन मालिक और कर्मचारियां के बीच विवाद की स्थिति मारपीट तक पहुंच गई। इस दौरान आधा दर्जन से अधिक रहे आरोपी वाहन मालिक को एक पेड़ के नीचे ले गए और उसकी बेदम पिटाई कर दी। गौरतलब है कि प्रकाशचन्द्र चाकघाट के पार्षद मानिकचन्द्र गुप्ता के भाई हैं।

पहले भी हुई है घटना

सोहागी चेक पोस्ट में अवैध वसूली और मारपीट किए जाने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इसके पूर्व कई बार यहां अवैध वसूली किए जाने के साथ ही मारपीट किए जाने का मामला सामने आ चुका है। इसके बावजूद यहां अवैध वसूली की घटनाएं रूक नहीं रही है।

वर्जन

चेक पोस्ट मामले की जानकारी लेने आया था। लेकिन कोई कर्मचारी नहीं आया। चेकपोस्ट में जंगलराज कायम है। आरोपी कर्मचारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाय।

श्यामलाल द्विवेदी, विधायक त्योंथर

वाहन मालिक के साथ मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है। थाने में प्रकरण दर्ज है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

समरजीत सिंह, एसडीओपी त्योंथर

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story