रीवा

नितिन गडकरी अगर विधायक राजेंद्र शुक्ल कि ये बात मान लें, तो रीवा जिले के लिए बढ़िया काम हो जाएगा

नितिन गडकरी अगर विधायक राजेंद्र शुक्ल कि ये बात मान लें, तो रीवा जिले के लिए बढ़िया काम हो जाएगा
x

पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ (File Photo) 

Rewa News: पूर्व मंत्री एवं रीवा बीजेपी विधायक राजेंद्र शुक्ल (MLA Rajendra Shukla) ने केंद्रीय मंत्री को चिट्ठी लिखी है

MP Rewa News: रीवा से सीधी जिले को जाने वाला रास्ता चकाचक हो गया है. यहां पड़ने वाली मोहनिया घाटी में 6 लेन वाली टनल जो बन गई है. Rewa Sidhi Twin Tunnel बनने से ट्रांसपोर्टेशन को बढ़ावा तो मिला ही है साथ यह मार्ग अब सुरक्षित भी हो गया है. आप ये बात तो जानते ही होंगे कि रीवा सीधी ट्विन टनल मध्य प्रदेश की सबसे लंबी 6 लेन वाली सुरंग है. सब बढ़िया है लेकिन एक काम बचा है और वो पूरा हो जाए तो फिर रीवा-सीधी जिले के लिए और बढ़िया हो जाए.

रीवा शहर के भाजपा विधायक और एमपी के पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल (Rewa MLA Rajendra Shukla) ने केंद्रीय परिवहन मंत्री को एक खत लिखा है. जिसमे उन्होंने Mohania Valley Twin Tunnel के निर्माण को लेकर थैंक यु बोला है और एक छोटी सी रिक्वेस्ट की है.

बची हुई सड़क भी 4 लेन हो जाए तो बढ़िया रहेगा


पूर्व मंत्री ने परिवहन मंत्री को पत्र लिखते हुए एक निवेदन किया है. उन्होंने रीवा सीधी मार्ग में बचे हुए 50 किमी वाले हिस्से को डेवलप और इसे NHAI को सौंपने की अपील की है.

पूर्व मंत्री ने कहा- रीवा सीधी के बीच का सड़क मार्ग NH-75E का शेष 50 किमी हिस्सा 2 लेन है. जिसके कारण यहां का परिवहन उस लेवल पर नहीं हो रहा जितनी हमें उम्मीद है. यह मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय के तहत आता है. जिसे 2 लेन से 4 लेन में डेवलप करने की जरूरत है. और इस मार्ग को NHAI को सौंप दिया जाए ताकी इस सड़क का विकास कार्य अच्छे तरीके से हो सके.

रीवा बायपास भी 4 लेन हो जाता तो अच्छा रहता


भाजपा विधायक ने परिवहन मंत्री से रीवा सीधी सड़क के बचे हुए हिस्से को 4 लेन में बदलने के साथ साथ रीवा बाइपास (Rewa Bypass) को भी 4 लेन के रूप में विकसित करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा रीवा शहर में 12 साल पहले इस बायपास का निर्माण हुआ था. लेकिन बढ़ते यातायात दवाब के कारण यहां का परिवहन सुगम नहीं हो पा रहा है. ऐसे में यहां एक्सीडेंट जैसी घटनाएं बढ़ रही हैं. अनुरोध है कि रीवा बायपास को भी 4 लेन के रूप में डेवलप करने के लिए निर्देश दें.

रीवा सीधी ट्विन टनल का काम समय से पहले पूरा हो गया है देरी है तो बस इसके लोकार्पण की. पूर्व मंत्री श्री शुक्ल ने इसके लोकार्पण की डेट भी सुनिश्चित करने की बात कही है.


Next Story