रीवा

रीवा में प्राचीन मंदिर से भगवान की मूर्तियां कर दी थी पार, बदमाश को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

Sanjay Patel
9 Aug 2023 3:44 AM GMT
रीवा में प्राचीन मंदिर से भगवान की मूर्तियां कर दी थी पार, बदमाश को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल
x
Rewa News: एमपी के रीवा में मंदिर से भगवान की मूर्तियां पार कर दी गई थीं। कोतवाली थाना क्षेत्र के उपरहटी प्रधान टोला में स्थित प्राचीन मंदिर में हुई चोरी का खुलासा पुलिस ने कर दिया है।

एमपी के रीवा में मंदिर से भगवान की मूर्तियां पार कर दी गई थीं। कोतवाली थाना क्षेत्र के उपरहटी प्रधान टोला में स्थित प्राचीन मंदिर में हुई चोरी का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। चोरी करने वाले बदमाश को पुलिस ने पकड़ लिया है। बदमाश के कब्जे से चोरी गई मूर्तियों को बरामद किया गया है। बाद में उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।

10 नग अष्टधातु की थी मूर्तियां

उल्लेखनीय है कि रविवार-सोमवार की दरमियानी रात प्रधान टोला स्थित मंदिर से 10 नग अष्ट धातु की मूर्तियों को अज्ञात बदमाश ने पार कर दिया था। सोमवार की सुबह जानकारी होने पर पुजारी देवेन्द्र मालवी ने कोतवाली थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने घटना को गंभीरता से लिया और जांच शुरू किया। मुखबिर की सूचना पर बदमाश सागर साकेत पुत्र दिनेश साकेत 20 वर्ष निवासी नगरिया एवं मनु पासी पुत्र सारून पासी 20 वर्ष निवासी पाण्डेन टोला को हिरासत में लिया। पूछताछ में बदमाशों ने चोरी करना कबूल किया। लिहाजा पुलिस ने बदमाशों के निशानदेही पर चोरी गई दस नग मूर्तियों को बरामद कर लिया है।

चोरी की दो बाइक बरामद

वहीं एक अन्य घटना में शहर से बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाश को अमहिया पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बदमाश के कब्जे से चोरी गई दो बाइक बरामद हुई है। आरोपी को पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि अजीत कुमार सोनी निवासी निपनिया की बाइक 23 मार्च को कृष्णा राजकपूर ऑडोटोरियम के बाहर से चोरी हो गई थी। इसी प्रकार विक्रमादित्य सिंह की बाइक 21 जुलाई को पीके स्कूल के पीछे से पार हो गई थी। दोनों ही घटनाओं की शिकायत अमहिया थाना में दर्ज थी। पुलिस ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर बदमाश की तलाश शुरू किया। इस दौरान सौरभ कचेर पुत्र सोहनलाल कचेर 20 वर्ष निवासी गोविंदगढ़ को हिरासत में लिया। पूछताछ में बदमाश ने उक्त घ्रटनाओं को अंजाम देना कबूल लिया। लिहाजा दोनों बाइक को उसके कब्जे से बरामद कर लिया गया है। बाद में आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।

Next Story