रीवा

रीवा में प्रेमी के लिए जहर देकर पति को उतारा मौत के घाट, जानिए कैसे दिया घटना को अंजाम

Bhopal MP News
x
MP Rewa News: मामले में मृतक राजू साकेत के माता-पिता ने हत्या की आशंका जताते हुए घटना की शिकायत पुलिस से की थी।

MP Rewa News: जिले में एक ऐसे मामले का खुलासा पुलिस ने किया है जिसमें अपने बचपन के प्रेमी के लिए पत्नी ने अपने पति की जान ले ली। मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। दोनो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय के आदेश के बाद पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है। आरोपियों के खिलाफ थाने में आईपीसी की धारा 302, 201 और 120 बी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

क्या है मामला

पुलिस ने बताया कि 2021 में विवि थाना अंतर्गत अजगरहा निवासी राजू साकेत को जहर खाने के कारण संजय गांधी अस्पताल लाया गया था। एसजीएमएच के मेडिसिन वार्ड में भर्ती रहे युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। पीएम रिपोर्ट में युवक की मौत का कारण जहर से होना पाया गया।

माता-पिता ने जताई थी हत्या की आशंका

इस मामले में मृतक राजू साकेत के माता-पिता ने हत्या की आशंका जताते हुए घटना की शिकायत पुलिस से की थी। जिस पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की, संदेही पत्नी से जब पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो आरोपी ने अपने प्रेमी के साथ हत्या करने की बात स्वीकार कर ली।

किस प्रकार की हत्या

बताया गया है कि अगस्त 2021 में प्रेमी द्वारा महिला को जहर की डिब्बी दी। रात के समय पत्नी ने अपने पति की हत्या करने की साजिश को अंजाम तक पहुंचाते ही पति को शराब में जहर मिला कर दे दिया। जहर से भरी शराब को पीते ही महिला का पति बेहोश हो गया। अस्पताल में महिला के पति की मौत हो गई।

प्रेमी से शादी न होने के कारण किया ऐसा

महिला ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह बचपन से ही अपने गांव के युवक से प्रेम करती थी। लेकिन परिवार वालों के दबाव में आकर उसकी शादी अपने प्रेमी से नहीं हो पाई। लेकिन शादी के बाद भी महिला का अपने प्रेमी से संबंध था। राह में रोड़ा बने पति को हटाने का फैसला पत्नी और उसके प्रेमी द्वारा लेते हुए घटना को अंजाम दिया गया।

ये हैं आरोपी

आरोपियों में संदीप साकेत पुत्र राजेन्द्र साकेत 27 वर्ष निवासी लालपुर थाना अमरपाटन और उसकी प्रेमिका अर्चना साकेत पत्नी राजू साकेत निवासी अजगरहा विवि हाल मुकाम लालपुर अमरपाटन शामिल है।

वर्जन

पति की जहर देकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी को पकड़ लिया है। दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

विद्यावारिध तिवारी, थाना प्रभारी विवि

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story