रीवा

रीवा के सैकड़ो बेरोजगारों ने कलेक्ट्रेट में हल्ला बोला, कहा - हमें नौकरी दो, प्रशासन को आया पसीना

रीवा के सैकड़ो बेरोजगारों ने कलेक्ट्रेट में हल्ला बोला, कहा - हमें नौकरी दो, प्रशासन को आया पसीना
x
2 वर्षो से सेना में भर्ती न होने सहित बढ़ती बेरोजगारी के बीच बुधवार को रीवा के सैकड़ो नौजवान कलेक्ट्रेट में पहुंच कर हल्ला बोल दिये। उन्होने नौकरी की मांग उठाई है।

रीवा (Rewa News) : जिले में बढ़ती बेरोजगारी का एक मंजर उस समय सामने आया जब बुधवार को सैकड़ो की संख्या में बेराजगार युवक कलेक्ट्रेट पहुचे और हल्ला बोल दिये। कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट से न सिर्फ वे अंदर घुस गये बल्कि कलेक्टर कक्ष के बाहर भवन के हाल में पहुच कर युवा धरने पर बैठ गये। युवा नौकरी की मांग करते हुये लगातार वंदे मातरम के नारे लगा रहे थे।

प्रशासन को आया पसीना

युवाओ के आक्रोश को देख प्रशासन का पसीना छूट गया। युवाओं को जहां कार्यालय से बाहर करने के लिये कलेक्ट्रेट के अधिकारी मोर्चा सम्हाल रहे थें, वही पुलिस बल को बुलाया गया। युवाओं को गेट के बाहर जाने के लिये अधिकारी न सिर्फ लगातार कह रहे थें बल्कि गेट के बाहर उनसे बात करने का भरोसा दिया। जिसके बाद युवा वापस लौटे।



नौकरी की समाप्त हो रही उम्र

नौकरी की मांग करने पहुचे युवाओं ने कहा कि उनकी उम्र समाप्त हो रही है, लेकिन सरकार भर्ती नही कर रही है, जबकि जिला का नौजवान युवा नौकरी पाने के लिये दिन रात मैदान में तैयारी करने के साथ ही पढ़ाई कर रहा है।

उन्होने बताया कि एमपी के जबलपुर रिजारों में पिछले दो वर्षो से सेना में भर्ती नही हुई, जबकि हजारों युवा सेना में भर्ती होने के लिये अपने शरीरिक फिटनेस के साथ ही अन्य तैयारी कर रहे है। भर्ती नही हुई तो उनकी उम्र समाप्त हो जायेगी। फिर वे किसी काम के नही रह जायेगे।

मुख्यमंत्री के नाम सौपा ज्ञापन

नौजवान युवाओं ने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन पत्र जिला प्रशासन को सौपा है। जिसमें उन्होने मांग की है कि एमपी के अंदर सेना की भर्ती कराई जाये, जिससे युवाओं को सेना में जाने का मौका मिल सकें तो वही बेरोजगारों को काम दिलाने सरकार ज्यादा से ज्यादा भर्ती करवाये।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story