रीवा

रीवा: छात्रवृत्ति का फार्म नहीं भर पा रहे सैकड़ो विद्यार्थी, APSU की गलती का खामियाजा भुगतने को विवश स्टूडेंट्स

APSU Rewa News
x
रीवा- अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय की गलती का खामियाजा सैकड़ो विद्यार्थी भुगत रहे हैं। स्थिति यह है कि विद्यार्थी छात्रवृत्ति का फार्म भरने से वंचित हो रहे हैं।

रीवा- अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय की गलती का खामियाजा सैकड़ो विद्यार्थी भुगत रहे हैं। स्थिति यह है कि विद्यार्थी छात्रवृत्ति का फार्म भरने से वंचित हो रहे हैं। यह समस्या केवल कुछ छात्रों के साथ नहीं है, बल्कि सैकड़ो विद्यार्थी छात्रवृत्ति का फार्म नहीं भर पा रहे हैं। विद्यार्थियों ने इस संबंध में विवि कुलपति को ज्ञापन सौंप कर अपनी समस्या से अवगत कराते हुए समस्या का निराकरण करने की बात कही है।

विवि कुलपति को ज्ञापन सौपने आए विद्यार्थियों ने बताया कि हमें शासन की योजना के तहत छात्रवृत्ति के लिए पात्र हैं। इस समय छात्रवृत्ति का फार्म भराया जा रहा है। विवि की गलती के कारण छात्र छात्रवृत्ति का फार्म ही नहीं भर पा रहे है। इसका कारण यह है कि विवि द्वारा विद्यार्थियों का डाटा हायर एजुकेशन के पोर्टल पर अपलोड ही नहीं किया गया है। जब तक विवि द्वारा विद्यार्थियों का डाटा हायर एजुकेशन की वेबसाइट पर अपलोड नहीं कर दिया जाता तब तक विद्यार्थी छात्रवृत्ति का फार्म नहीं भर पाएंगे।

बताया गया है कि विवि द्वारा बीते वर्ष भी विद्यार्थियों का डाटा हायर एजुकेशन की वेबसाइट मेंं अपलोड नहीं किया गया था। जिसके कारण सैकड़ो विद्यार्थी छात्रवृत्ति से वंचित हो गए थे। विद्यार्थियों का यह भी कहना है कि समय रहते अगर विवि प्रबंधन ने समस्या का निराकरण नहीं किया तो इस बार भी विद्यार्थी छात्रवृत्ति से वंचित हो जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि हायर एजुकेशन द्वारा प्रदेश के समस्त विश्वविद्यालयों को पूर्व मे पत्र लिख कर विद्यार्थियां की जानकारी पोर्टल में अपडेट करने का निर्देश दिया गया था। लेकिन एपीएसयू द्वारा हायर एजुकेशन के निर्देश को नजरअंदाज कर दिया गया। जिसका असर अब दिख रहा है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story