रीवा

महाशिवरात्रि पर अस्पताल चौराहा स्थित शिव मंदिर में बजरंग सेना नगर इकाई द्वारा आयोजित किया गया भण्डारा, सैकड़ों भक्तों ने ग्रहण किया प्रसाद

Manoj Shukla
11 March 2021 11:11 PM GMT
महाशिवरात्रि पर अस्पताल चौराहा स्थित शिव मंदिर में बजरंग सेना नगर इकाई द्वारा आयोजित किया गया भण्डारा, सैकड़ों भक्तों ने ग्रहण किया प्रसाद
x
महाशिवरात्रि का पर्व आज देशभर में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। महाशिवरात्रि की सुबह से ही लाइन में खड़े होकर भक्त भोलेबाबा को स्नान आदि कराने अपनी बारी का इंतजार करते रहे। शिव मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की खासा भीड़ देखने को मिली।

महाशिवरात्रि का पर्व आज देशभर में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। महाशिवरात्रि की सुबह से ही लाइन में खड़े होकर भक्त भोलेबाबा को स्नान आदि कराने अपनी बारी का इंतजार करते रहे। शिव मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की खासा भीड़ देखने को मिली। जहां भक्तों द्वारा भोलेबाबा को प्रसन्न करने विधि-विधानपूर्वक पूजा-अर्चना करते हुए नजर आए।

महाशिवरात्रि पर अस्पताल चैराहे स्थित शिव मंदिर में बजरंग सेना नगर इकाई द्वारा आयोजित किया गया भण्डारा, सैकड़ों भक्तों ने ग्रहण किया प्रसाद

कई शिव मंदिरों में महाशिवरात्रि के एक दिन पहले से ही कीर्तन आदि कार्यक्रम शुरू हुए। जिसका महाशिवरात्रि के दिन समापन हुआ। कीर्तन के समापन के बाद भण्डारे आदि का भी आयोजन किया गया। जहां सैकड़ों भक्त प्रसाद ग्रहण करते हुए नजर आए। शहर के रानी तालाब स्थित शिव मंदिर में सुबह से ही भक्तों ही भीड़ लगी रही।

अपनी बारी आने पर भक्त शिव मंदिर में प्रवेश किए और भगवान भोलेनाथ का दूध, जल से स्नान कराते हुए उन्हें धूप, दीप, नैवेद्य आदि अर्पित करते हुए शुभ फल की प्राप्ति की। इसी तरह कोठी स्थित शिव मंदिरों में भी भक्तों की खासा भीड़ देखने को मिली। यहां महाशिवरात्रि के मौके पर कई भक्त विधि-विधानपूर्वक मंत्रोच्चार के बीच पूजा-अर्चना करते हुए नजर आए। इसके बाद भण्डारे का भी आयोजन किया गया।

अस्पताल स्थित शिवर मंदिर में हुआ भण्डारा

महाशिवरात्रि के अवसर पर अस्पताल चौराहा स्थित शिव मंदिर में बजरंग सेना नगर इकाई द्वारा भण्डारे का आयोजन किया गया। जहां सैकड़ों भक्तों ने खीर आदि का प्रसाद ग्रहण किया गया। उक्त भण्डारे का आयोजन विकाश शर्मा संभागीय अध्यक्ष बजरंग सेना, देवेन्द्र शुक्ला संभाग उपाध्यक्ष, अनूप दुबे जिलाध्यक्ष, सुधीर तिवारी जिला गौ रक्षा प्रभारी, आशीष वर्मा जिला उपाध्यक्ष व्यापारी सेना, सुदामा वाधवानी, दिनेश गोस्वामी गौ रक्षा प्रभारी, विधानसभा रीवा अनुशासन समिति के प्रमुख राकेश मिश्रा, जिला सुरक्षा प्रमुख अमित कुमार मिश्रा, मयंक पांण्डेय अध्यक्ष युवा मोर्चा सहित अन्य बजरंग दल के सैनिक शामिल रहे।

Next Story