रीवा

रीवा के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में फिर भरभराकर गिरी सैकड़ों फिट सीलिंग, मचा हड़कम्प

Sanjay Patel
16 Sep 2023 9:28 AM GMT
रीवा के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में फिर भरभराकर गिरी सैकड़ों फिट सीलिंग, मचा हड़कम्प
x
Rewa News: एमपी के रीवा में करीब डेढ़ सौ करोड़ की लागत से बन कर तैयार हुई सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के गुणवत्ता की पोल फिर से खुल गई। भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी हॉस्पिटल की सीलिंग भरभरा कर जमींदोज हो रही है।

एमपी के रीवा में करीब डेढ़ सौ करोड़ की लागत से बन कर तैयार हुई सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के गुणवत्ता की पोल फिर से खुल गई। भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी हॉस्पिटल की सीलिंग भरभरा कर जमींदोज हो रही है। शुक्रवार तड़के करीब 4 बजे फिर से ग्राउण्ड फ्लोर की सैकड़ों फिट सीलिंग गिर गई। गनीमत रही कि मौके पर कोई मरीज अथवा हॉस्पिटल स्टाफ मौजूद नहीं था, नहीं तो जान भी जा सकती थी। मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के उद्देश्य से बन कर तैयार हुई सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भ्रष्टाचार की पोल लगातार खुल रही है।

गनीमत थी कि कोई मौजूद नहीं था

रीवा के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में शुक्रवार की सुबह ग्राउण्ड फ्लोर में ओपीडी के सामने सैकड़ों वर्ग फिट की सीलिंग भरभरा कर धराशायी हो गई। गनीमत रही कि जिस स्थान पर सीलिंग गिरी, उसके नीचे कोई मौजूद नहीं था। अन्यथा एक बड़ा हादसा हो सकता था। इस घटना के बाद अस्पताल व मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के बीच हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि घटना सुबह करीब 4 बजे हुई है जिसके कारण वहां भीड़ नहीं थी। यदि घटना यदि सुबह 9 बजे के आसपास होती तो घायलों की लाइन लग जाती। ऐसे में हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता था।

गत वर्ष दो बार गिरी थी सीलिंग

सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल रीवा में सीलिंग गिरने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इसके पहले पिछले वर्ष जुलाई माह में ही दो बार सीलिंग गिरने की घटना हुई थी। चौथी मंजिल और ग्राउण्ड फ्लोर की सीलिंग गिरी थी। जिसे दुरुस्त करने में कई दिन का समय लगा था। इस बार फिर उसी जगह की सीलिंग गिरी है, जहां पिछले साल गिरी थी। यहां पर बता दें कि इस बिल्डिंग बने अभी कुछ ही वर्ष हुए हैं। लेकिन अभी से अस्पताल की दीवारों में सीपेज की शिकायत आ रही है। माना जा रहा है कि सीपेज की वजह से ही सीलिंग बार-बार गिर रही है। ऐसे मेंसमझा जा सकता है कि अस्पताल भवन के निर्माण में गुणवत्ता को किस तरह से ताक पर रखा गया है।

इनका कहना है

इस संबंध में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल रीवा के अधीक्षक डॉ. अक्षय श्रीवास्तव का कहना है कि ओपीडी के सामने फॉल सीलिंग गिरी है। जिसका सुधार कार्य शुरू करा दिया गया है। जल्द ही इसे दुरुस्त कर लिया जायेगा। साथ ही जहां पर मरम्मत की आवश्यकता है, उसका कार्य भी कराया जा रहा है।

Next Story