रीवा

रीवा: निलंबन के एक दिन बाद ही छात्रावास अधीक्षक की हार्ट अटैक से मौत, कलेक्ट्रेट परिशर में शव रख कर किया प्रदर्शन

rewa mp news
x
मध्य प्रदेश (Madhya Prdaesh) के रीवा (Rewa) में निलंबन के एक दिन बाद ही छात्रावास अधीक्षक की हार्ट अटैक से मौत।

Rewa MP News: रीवा शहर (Rewa) के अनुसूचित छात्रावास के निलंबित अधीक्षक की बीते दिवस हार्ट अटैक से मौत हो गई। छात्रावास अधीक्षक उमेश साकेत की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर अधीक्षक के शव को रख कर प्रदर्शन किया। इस दौरान परिजनों के साथ ही छात्रावास में रह रहे सैकड़ो छात्र भी उपस्थित रहे। इस दौरान यहां सिविल लाइंस और अमहिया थाना की पुलिस मौजूद रही। मौके पर पहुंचे एसडीएम और तहसीलदार की समझाइस के बाद परिजन शव लेकर चले गए।

बताया गया है कि विगत दिवस जिला कलेक्टर के पास छात्रावास में अनियमितता सहित अन्य शिकायतें पहुंची थी। शिकायत की पुष्टि करने के लिए कलेक्टर द्वारा गत दिवस छात्रावास का निरीक्षण किया गया। इस दौरान कलेक्टर को यहां काफी अनियमितता मिली। फलस्वरूप कलेक्टर द्वारा छात्रावास अधीक्षक को निलंबित करने संबंधी आदेश दिया गया। इसी कड़ी में निलंबन अवधि के एक दिन बाद अधीक्षक को हार्ट में दर्द की शिकायत होने पर संजय गांधी अस्पताल लाया गया। चिकित्सालय के आकस्मिक चिकित्सा विभाग पहुंचे अधीक्षक की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें चिकित्सालय के मेडिसिन वार्ड रेफर कर दिया गया। यहां भर्ती रहे अधीक्षक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मृतक अधीक्षक के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है।

इन मांगो को लेकर किया प्रदर्शन

बताया गया है कि अधीक्षक की मौत के बाद परिजनों और छात्रावास में रह रहे छात्रों ने प्रशासन के प्रति आक्रोश जताते हुए हंगामा प्रदर्शन किया। इस दौरान परिजनों ने अधीक्षक के शव को कलेक्ट्रेट के सामने रख कर प्रदर्शन किया। अपनी जिन मांगो को लेकर परिजनों ने यह प्रदर्शन किया उसमें अधीक्षक के परिजनों को आर्थिक सहायता राशि देने और अनुकंपा नियुक्ति शामिल है। बताया गया है कि प्रशासन द्वारा अधीक्षक की मौत के बाद ही परिजनों को 50 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध करा दी थी।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story