रीवा

रीवा में हेलमेट ने बचाई युवक की जान: एक किमी तक मौत से लड़ता रहा, बाइक क्षतिग्रस्त

रीवा में हेलमेट ने बचाई युवक की जान: एक किमी तक मौत से लड़ता रहा, बाइक क्षतिग्रस्त
x
सड़क हादसों में सबसे ज्यादा मौत हेड इंजरी से होती है। सिर में चोट लगने की वजह से बाइक सवार पल भर में ही दम तोड़ देते हैं।

रीवा: हेलमेट सचमुच एक जीवन रक्षक है। यह बात शनिवार को एक बार फिर साबित हुई जब एक युवक एक भयानक हादसे में घायल हो गया, लेकिन हेलमेट पहने होने के कारण उसकी जान बच गई।

रीवा जिले के सोहागी थाना क्षेत्र के अतरसुईया मलपार गांव का अर्जुन मांझी (30) शनिवार रात को बाइक से कटरा से वापस लौट रहा था। जैसे ही वह सोहागी पहाड़ पर सेल्फी प्वाइंट के समीप पहुंचा, पीछे से एक कंटेनर आया, जिसका ब्रेक फेल हो चुका था।

कंटेनर ने अर्जुन की बाइक को टक्कर मार दी और उसे एक किलोमीटर तक घसीटता रहा। इस दौरान बाइक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई, लेकिन हेलमेट पहने होने के कारण अर्जुन का सिर सुरक्षित रहा। घसीटने से अर्जुन के पैर और कमर में गंभीर चोटें आईं। घायल अवस्था में वह सड़क किनारे नाली में जा गिरा। तीन किलोमीटर दूर पहाड़ के नीचे पहुंचने के बाद कंटेनर रुका। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और अर्जुन को खोजने का प्रयास किया। जब वह नहीं मिला तो पुलिस लौट गई। एक घंटे बाद पुलिस फिर से मौके पर पहुंची और नाली में घायल अवस्था में पड़े अर्जुन को ढूंढ निकाला। उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस का कहना है कि सड़क हादसों में सबसे ज्यादा मौतें हेड इंजरी से होती हैं। हेलमेट पहनने से सिर में चोट लगने की संभावना कम हो जाती है और घायल की जान बच सकती है।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story