रीवा

रीवा में भारी बारिश की चेतावनी, फटाफट जाने Latest Update

रीवा में भारी बारिश की चेतावनी, फटाफट जाने Latest Update
x
Rewa Me Barish: जिले में मौसम का मिजाज बीते दो दिन से बदला हुआ सा रहा। मंगलवार सुबह भी आसमान में हल्के बादल छाये रहे, जिसके चलते ठण्ड का असर कम रहा।

रीवा (Rewa Weather Update): जिले में मौसम का मिजाज बीते दो दिन से बदला हुआ सा रहा। मंगलवार सुबह भी आसमान में हल्के बादल छाये रहे, जिसके चलते ठण्ड का असर कम रहा। धूप की तपन अधिक महसूस होती रही। हालाकि हवाओं के चलने से कुछ शीतलता रही लेकिन कड़ाके की ठण्ड का प्रभाव एकदम से कम हो गया है।

इस प्रकार जिले में बदलता मौसम देख हल्की वर्षा की सम्भावना जताई जा रही है। मौसम विभाग की माने तो उत्तर भारत में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इसके अलावा एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ अगले दो-तीन में निर्मित होने वाला है। इन कारणों से जिला सहित सम्भाग भर में गरज-चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी या वर्षा का अनुमान जताया गया है। इस दौरान मध्यम से तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

गौरतलब है कि पिछले एक महीने से जिले में कड़ाके की ठंड पड़ती रही, जो अब पिछले दो-तीन दिन से कम होती दिखाई दे रही है। वर्तमान में बदले मौसम की वजह से ठण्ड का असर कुछ और कम हुआ है। अब आसमान साफ होने के बाद एक-दो दिन और खण्ड जोर लगा सकती है। उसके उपरांत ठण्ड का मौसम समाप्ति की ओर बढ़ने लगेगा। चूंकि वसंत के मौसम में यूं भी दिन के समय ठंड कम रहती है, को ही म जिसका आगाज एक हफ्ते बाद से होने जा रहा है।

इस लिहाज से जिले के तापमान में भी अब फेरबदल होने लगा है। बताया गया कि मंगलवार को दिन का तापमान बीते दिन से 0.6 डिग्री सेल्सियस कम 25.6 डि.से. दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान गत दिवस की अपेक्ष डि.से. की बढ़त के साथ 104 से. पर कायम हुआ। इस सप्ताह मौसम बदलने पर तापमान में अभी उलटफेर हो सकता है.

Next Story