रीवा

रीवा सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में नहीं आ रहीं हार्ट और डायबिटीज की दवाईयां, मरीज परेशान

Rewa Super Specialty Hospital
x
Rewa News: शहर के सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में पिछले एक माह से यहां भर्ती डायबिटीज और हार्ट की दवाई नहीं मिल रही है।

Rewa News: शहर के सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में पिछले एक माह से यहां भर्ती डायबिटीज और हार्ट की दवाई नहीं मिल रही है। दवाईयों की सप्लाई न होने के कारण यह हालात बने हैं। दवाईयां की सप्लाई न होने के कारण यहां भर्ती मरीजों की क्या स्थिति होती होगी इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। बताते हैं कि समस्या के स्थायी निराकरण को लेकर चिकित्सालय अधीक्षक द्वारा चिकित्सा शिक्षा आयुक्त से मिल कर उन्हें समस्या से अवगत कराया है। बताते हैं कि आयुक्त द्वारा समस्या के स्थायी निराकरण का आश्वासन दिया गया है।

अस्पताल सूत्रों की माने तो दवाईयों की सप्लाई भोपाल से की जाती है। लेकिन कई बार ऑर्डर समाप्त होने या समय पर ऑर्डर न मिल पाने के कारण या फिर मांग ज्यादा होने के कारण समय पर दवाईयों की सप्लाई नहीं हो पाती। हालांकि अस्पताल प्रबंधन द्वारा प्रयास किया जाता है कि मरीजों को दवाईयां के कारण परेशान न होना पडे़। गौरतलब है कि सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के साथ ही संजय गांधी अस्पताल में भी दवाईयों की कमी बनी रहती है।

बाहर से खरीदने को विवश

सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में दवाईयों की सप्लाई न होने के कारण मरीजों को बाहर से भी दवाईयां खरीदनी पड़ती है। इसका कारण यह है कि दवाईयां न होने के कारण चिकित्सकों को भी मरीज का ईलाज करने में काफी परेशानी होती है। अस्पताल में कई मरीज ऐसे भी होते हैं, जिनकी आर्थिक स्थिति सही नहीं होती। ऐसे मरीज किस प्रकार से बाहर से दवाईयां खरीद सकेंगे।

इन दवाईयों की नहीं हो रही सप्लाई

चिकित्सालय में शुगर और हार्ट की दवाईयां नहीं आ रही है। जिन दवाईयों की सप्लाई यहां नहीं हो रही है उसमें यूरीमैक्स-डी, टैम्सूलोरिन, फ्यूरोटीमाइड, डाइगोसिन, डिल्टाजेम, ऐमियोडैरोन, एस्प्रिन टी क्लॉपी, आईएसएमएन, फेनाइजन, लैक्सीलैक्टोर, मेटवी वेल्डा, सिटाग्लिपटिन, माइकोफिट-एस, एवाब्राडिन, एस्प्रिन, यूरोग्लासिन सहित अन्य दवाईयां शामिल है।

वर्जन

कुछ दवाईयों की सप्लाई नहीं हो रही है। प्रयास किया जा रहा है कि मरीजों को परेशानी न हो। डीएमई भोपाल से मेरी बात हुई है। शीघ्र ही दवाईयों की समस्या का समाधान कर लिया जाएगा।

  • डॉ. अक्षय श्रीवास्तव अधीक्षक, सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल रीवा
Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story