रीवा

रीवा में आपके साथ हुआ है ATM Fraud? तो पकड़ा गया सबसे बड़ा गिरोह! मिनटों में गायब कर देते है लाखो रुपये, फटाफट जाने

ATM Fraud
x

ATM Fraud

जिले के समान थाना की पुलिस ने एटीएम फ्राड करने में शामिल अंतर्राज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ की।

रीवा (Rewa News): जिले के समान थाना की पुलिस ने एटीएम फ्राड करने में शामिल अंतर्राज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ की। आरोपियां ने क्षेत्र में एटीएम फ्राड कर लाखों रूपए की ठगी किए जाने की बात स्वीकार की है। आरोपियों ने रीवा जिले के अलावा सतना, जबलपुर, पनागर सहित अन्य जिलों में एटीएम फ्राड करने की बात पुलिस से कही है।

सतना पुलिस ने पकड़ा

आरोपियों को पकड़ने मे सतना जिले के अमरपाटन थाना पुलिस की अहम भूमिका रही। बताया गया है कि गत दिवस अमरपाटन पुलिस ने आरोपियों को एटीएम फ्राड के आरोप में पकड़ कर मैहर उपजेल भेज दिया। साथ ही समान थाना पुलिस को भी आरोपियों के संबंध में सूचना दी। जिसके बाद समान पुलिस ने पुलिस रिमांड पर आरोपियों को रीवा ले आई। पूछताछ में आरोपियो ने एटीएम फ्राड की बात स्वीकार कर ली।

कैसे देते थे वारदात को अंजाम

एटीएम फ्राड करने में शामिल आरोपी बहुत ही शातिराना तरीके से एटीएम फ्राड किया करते थे। बताते हैं कि आरोपी सबसे पहले एटीएम बूथ मे पहुंच कर मशीन के अंदर फेवीक्विक लगा देते थे। जब फरियादी का एटीएम कार्ड मशीन के अंदर फंस जाता था तो आरोपियों द्वारा फरियादी को पिन नंबर दर्ज कर इंटर बटन दबाने को कहते थे। इस दौरान आरोपी बहुत ही शातिर तरीके से फरियादी का एटीएम पिन देख लेते थे। काफी प्रयास के बाद भी जब एटीएम कार्ड नहीं निकलता था तो आरोपी, फरियादी को बैक जाने की सलाह देते। एटीएम कार्ड न निकलने से परेशान फरियादी बैंक चला जाता। इसके बाद आरोपी, एटीएम बूथ में फंसा कार्ड निकालते और चले जाते। जब तक फरियादी को अपने ठगे होने का एहसास होता उसके खाते से लाखों रूपए पार हो चुके होते थे। कुछ ऐसा ही कारनामा आरोपियों द्वारा समान थाना क्षेत्र में दिया गया था। जिसमें आरोपियों ने फरियादी के खाते से 1 लाख 15 हजार पार कर दिया था।

ये हैं आरोपी

एटीएम फ्राड के मामले में पुलिस ने जिन आरोपियों को पकड़ा है उसमें विक्की कुमार भूमिहार 24 वर्ष, बासर थाना अतरी जिला गया बिहार, वंदन कुमार भूमिहार 24 वर्ष निवासी बैजनाथपुर थाना बजीरगंज जिला गया बिहार और गुलशन कुमार सिंह 23 वर्ष निवासी रोशना थाना फतेहपुर गया बिहार शामिल है।

Next Story