रीवा

एसएएफ जवानों की मेहनत लाई रंग, बनकर तैयार हुआ यह भव्य स्मारक

Viresh Singh Baghel
12 Oct 2021 2:35 PM GMT
rewa news
x
रीवा के एसएएफ जवानों ने श्रमदान करके बनाया शहीद स्मारक।

रीवा। 9वी बटालियान के एसएएफ जवानों की मेहनत रंग लाई और उन्होने शहीदों की याद में एक भव्य स्मारक बनाकर तैयार किया है। मंगलवार को रीवा के रेंज आईजी एडीजी केपी वेंकटेश्वर राव ने अमर जवान को लोकार्पित किया है। इस दौरान पुलिस विभाग के आला अधिकारी एवं एसएएफ के कमांडेट सहित जवान मौजूद रहे।

मैदान में था चबूतरा

एसएएफ के कमाडेंट श्री मीड़ा ने बताया कि एसएएफ मैदान में शहीदों की याद में एक चबूतरा बना हुआ था। जिसमें प्रति वर्ष शहीद दिवस पर शहीदो को नमन किया जा रहा था। उस चबूतरें को भव्य स्मारक बनाने के लिए जवान ने निश्चिय किया।इसके लिए विभाग से चार लाख रूपये की मदद भी मिली थी। जिससे स्मारक बनाने लिए सामाग्री की खरीदी की गई, जबकि कार्य के दौरान जवानों ने अपना श्रमदान करके इसे तैयार किया है। जिसे अपनी सेवा देते हुए शहीद होने वाले जवानों को अमर जवान में श्रद्धाजलि दी जा सकें।

21 अक्टूबर को होगा कार्यक्रम

बताया जा रहा है कि 21 अक्टूबर को शहीद दिवस है। इस दौरान शहीदो को नमन करने के साथ ही नवनिर्मित अमर जवान के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।मैदान में बने भव्य स्मारक को सुंदर लुक देने के लिए उसके आसपास के क्षेत्र को भी व्यवस्थित करने के साथ ही परिसर को हरा-भरा बनाया गया है।

Next Story
Share it