रीवा

रीवा में आधा दर्जन मेडिकल स्टोर्स में दबिश, लिए गए सैंपल, दुकानों में मिली अनियमितता

रीवा में आधा दर्जन मेडिकल स्टोर्स में दबिश, लिए गए सैंपल, दुकानों में मिली अनियमितता
x
MP Rewa News: विभाग द्वारा यदा-कदा की जा रही कार्रवाई से अवैध रूप से संचालित मेडिकल स्टोर फल-फूल रहे हैं।

MP Rewa News: सोमवार को खाद्य एवं औषधी विभाग की टीम द्वारा हनुमना क्षेत्र की आधा दर्जन दवा दुकानों में निरीक्षण किया गया। ड्रग् इंस्पेक्टर राधेश्याम बट्टी द्वारा दवा दुकानों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान टीम द्वारा दुकानों में कई अनियमितताएं पाई गई। साथ ही दुकानों में रखी दवाईयों का सैंपल भी जांच के लिए लिया गया। बताया गया है कि कलेक्टर मनोज पुष्प (Rewa Collector Manoj Pushp) को दवा दुकान संचालकों द्वारा की जा रही अनियमितता की शिकायत मिली थी। शिकायत के बाद प्रशासन द्वारा संबंधित विभाग को निरीक्षण का निर्देश दिया गया।

यहां किया निरीक्षण

ड्रग इंस्पेक्टर द्वारा अरूण मेडिकल स्टोर, गुप्ता ड्रग स्टोर शशांक मेडिकल बालाजी मेडिकल स्टोर शैलेन्द्र मेडिकल और श्रेषा मेडिकल की जांच की गई। निरीक्षण के दौरान दवाइयों के सैंपल भी जांच के लिए लिए गए। दुकान संचालकों से दवाईयों के क्रय-विक्रय के दस्तावेज मांगे गए। इस दौरान दुकानों की साफ सफाई फार्मासिस्ट की उपस्थिति फ्रिज की उपलब्धता संबंधी जांच की गई पाई गई कमियों के संबंध में जांच रिपोर्ट तैयार की गई।

लाइसेंस निरस्त हो सकता है

संबंधित दवा दुकानों के साथ ही बंद दुकानों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा। जवाब संतोषजनक न पाए जाने की स्थिति में प्रकरण पंजीबद्ध कर दवा दुकानों का लाइसेंस निरस्तीकरण और निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

जारी रहेगी कार्रवाई

बताया गया है कि विभाग द्वारा आंगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी। केवल हनुमना क्षेत्र मे ही नहीं, बल्कि जिले के अन्य क्षेत्रों में स्थित मेडिकल स्टोर मे विभाग द्वारा निरीक्षण किया जाएगा। गौरतलब है कि जिले के कई ऐसे मेडिकल स्टोर हैं, जिनका संचालन नियमों को नजरअंदाज कर किया जा रहा है। विभाग द्वारा यदा-कदा की जा रही कार्रवाई से अवैध रूप से संचालित मेडिकल स्टोर फल-फूल रहे हैं।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story