रीवा

रीवा के आकाशगंगा मोबाइल शॉप में जीएसटी का छापा, व्यापारियों में हड़कम्प

रीवा के आकाशगंगा मोबाइल शॉप में जीएसटी का छापा, व्यापारियों में हड़कम्प
x
MP Rewa Mobile Shop Raid News : रीवा के मुख्य बाजार शिल्पी प्लाजा की मोबाईल दुकान में जीएसटी का छापा.

MP Rewa Aakashganga Mobile Shop GST Team Raid : शहर के मुख्य बाजार शिल्पी प्लाजा (Shilpi Plaza) में संचालित आकाश गंगा मोबाइल शॉप (Aakashganga Mobile Shop) में जीएसटी की टीम सोमवार को पहुंची और व्यापारी के यहां से टैक्स चोरी की जांच पड़ताल कर रही है। मुख्य बाजार में हुई छापामार कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कम्प मच गया।

खरीदी-बिक्री के दस्तावेज किए जब्त

जीएसटी के अधिकारी मोबाइल दुकान में व्यापारी से खरीदी-बिक्री को लेकर जानकारी लेने के साथ ही दस्तावेजों को जब्त कर लिया है। वहीं कागजों में मिलान करके व्यापारी के यहां यह पता लगाने में लगे हुए हैं कि कारोबार करने के दौरान व्यापारी कितने की खरीदी की है और उससे अब तक में उसने कितनी कमाई की है। इससे व्यापारी सरकार को कितना जीएसटी (GST) अब तक में दिया है।

बड़े टैक्स चोरी का हो सकता है खुलासा

जिस तरह से मोबाइल कारोबारी के यहां जीएसटी के अधिकारी जांच करने पहुंचे है और प्रथमदृष्टा में दस्तावेज आदि जब्त करके जांच कर रहे है उससे माना जा रहा है कि टैक्स चोरी का बड़ा खुलासा हो सकता है, हालांकि अधिकारियों ने इस सबंध में अभी कुछ नही कहा है और जांच होने के बाद ही पूरा ब्यौरा सामने आएगा।

जानकारी लेने में लगे रहे लोग

जीएसटी टीम की मोबाईल कारोबारी के यहां की गई छापामार कार्रवाई की जानकारी लगते ही बाजार के अन्य व्यापारी जानकारी लेने में लगे रहे कि टीम का रुख और जांच कहां-कहां हो सकती है।

Next Story