रीवा

Government ITI Admission Application In Rewa: शासकीय आई.टी.आई. में प्रवेश हेतु आवेदन शुरू

Government ITI Admission Application In Rewa: शासकीय आई.टी.आई. में प्रवेश हेतु आवेदन शुरू
x

. शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया एक मई से प्रारंभ हो गई है। प्रवेश हेतु इच्छुक आवेदक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन वेबसाइट www.dsd.mp.gov.in पर कराकर प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं। प्राचार्य संभागीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस संबंध में विस्तृत जानकारी आई.टी.आई. से प्राप्त की जा सकती है।

--------------------------------------------

वृद्धजन स्वास्थ्य दिवस 20 मई को

वृद्धजनों के बेहतर स्वास्थ्य उपलब्ध कराने हेतु मनाया जाता है वृद्ध जन स्वास्थ्य दिवस

रीवा: वृद्ध हमारे समाज का महत्त्वपूर्ण आधार स्तंभ हैं। हमारे समाज में वृद्ध नागरिकों का विशेष स्थान है। यह किसी भी सफल समाज के दर्पण होतें है और इस आधुनिक समाज मे आज यह कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहें जैसे उच्च रक्तचाप, डायबिटीज, मानसिक अवसाद, मोतियाबिन्द, बहरेपन, अकेलेपन आदि। वृद्धजन के बेहतर स्वास्थ्य संवर्धन हेतु जिले मे 20 मई को वृद्धजन स्वास्थ्य दिवस के रूप मे मनाया जाएगा जिसमें सभी 60 साल के मरीजों का स्वास्थ्य संस्थाओं में सामुदायिक स्वास्थ्य संवाद स्थापित कर स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। सीएमएचओ डॉ. संजीव शुक्ला ने बताया कि जिले स्तर से विषय विशेषज्ञों को समुदाय स्तर पर स्क्रीनिंग हेतु भेजा जाएगा और चिन्हांकन कर मरीजों का उपचार प्रबंधन किया जाएगा तथा सभी स्वास्थ्य संस्थाओं में 60 साल से ऊपर के लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा।

----------------------------------------------------

अपर मुख्य सचिव आज संभागीय समीक्षा बैठक लेंगे

रीवा: अपर मुख्य सचिव वन जे.एन. कंसोटिया की अध्यक्षता में 17 मई को प्रात: 11 बजे से कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में संभागीय बैठक आयोजित की गई है। बैठक में अपर मुख्य सचिव पूर्व में आयोजित समीक्षा बैठकों के कार्यवाही बिन्दुओं के पालन प्रतिवेदन की अद्यतन स्थिति की समीक्षा करेंगे।

Next Story