रीवा

अच्छी खबर : Rewa का कोरोना रिकवरी रेट हुआ 98 प्रतिशत

अच्छी खबर : Rewa का कोरोना रिकवरी रेट हुआ 98 प्रतिशत
x
रीवा (Rewa News) : कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर लगभग लगाम लग गई है। लगातार लॉकडाउन तथा अन्य प्रयासों से कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से गिरावट आयी है। जिले में पिछले 20 दिनों से संक्रमित रोगियों की तुलना में स्वस्थ रोगियों की संख्या लगातार अधिक बनी हुई है।

रीवा (Rewa News) : कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर लगभग लगाम लग गई है। लगातार लॉकडाउन तथा अन्य प्रयासों से कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से गिरावट आयी है। जिले में पिछले 20 दिनों से संक्रमित रोगियों की तुलना में स्वस्थ रोगियों की संख्या लगातार अधिक बनी हुई है।

जिले में 2 जून को 1406 कोविड नमूनों की जांच की गई। इनमें केवल 13 नमूने पॉजिटिव पाये गये। इस दिन जिले का पॉजिटिविटी रेट 0.92 प्रतिशत पर पहुंच गया है। जिले में 15 मई को पॉजिटिविटी रेट 15.39 प्रतिशत था। उसके बाद से इसमें लगातार गिरावट हो रही है। साथ ही जिले का रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है। जिले में 2 जून को रिकवरी रेट 98 प्रतिशत हो गया है।

इस संबंध में मुख्य चिकित्सवा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमएल गुप्ता ने बताया कि 2 जून तक कुल 2 लाख 79 हजार 62 कोरोना नमूनों की जांच की गई। इनमें 16 हजार 339 नमूने पॉजिटिव पाये गये गये। उपचार के बाद 16 हजार 26 व्यक्ति कोरोना से पूरी तरह से स्वस्थ हो गये हैं। अब जिले में कुल एक्टिव केस 192 हैं।

जिले के कुल एक्टिव प्रकरणों में से 128 होम आइसोलेशन में उपचार करा रहे हैं। इन्हें दवायें नियमित रूप से उपलब्ध करायी जा रही हैं। जिले में 221 गंभीर रोगियों का अस्पतालों में तथा 58 का वेंटिलेटर में उपचार किया जा रहा है। इसमें पोस्ट कोविड रोगी तथा सस्पेक्टेड रोगी भी शामिल हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिये ऑक्सीजनयुक्त तथा एचडीयू बेड सहित 1250 बेड एवं 20 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story