रीवा

रीवा से मुंबई जाने वालों के लिए खुशखबरी, बढ़ाई गई साप्ताहिक ट्रेन की अवधि

Rewa Mumbai Express Train News
x
Rewa Mumbai Weekly Express Train: पश्चिम मध्य रेलवे ने विंध्य क्षेत्र के खास तौर पर रीवा के यात्रियों को एक खुशखबरी दी है। रीवा से सीएसएमटी के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन की परिचालन अवधि बढ़ा दी गई है। अब यह ट्रेन 30 जून तक चलेगी।

पश्चिम मध्य रेलवे ने विंध्य क्षेत्र के खास तौर पर रीवा के यात्रियों को एक खुशखबरी दी है। रीवा से सीएसएमटी के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन की परिचालन अवधि बढ़ा दी गई है। अब यह ट्रेन 30 जून तक चलेगी। रीवा से सीधे मुंबई के लिए चलने वाली यह साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन के परिचालन की अवधि समाप्त होने वाली थी। जिसे पश्चिम मध्य रेलवे ने एक बार फिर बढ़ा दिया है। अब गाड़ी संख्या 02187 तथा 02188 अब 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

आप करवाएं टिकट रजिस्टर

अगर आपको रीवा से सीधे मुंबई की यात्रा करनी है तो इस गाड़ी में रिजर्वेशन करवा सकते हैं। पूर्व में अवधि न बढ़ाए जाने की वजह से इसका रिजर्वेशन नहीं हो रहा था। लेकिन अब 30 जून तक का समय बढ़ा दिया गया है। ऐसे में विंध्य रीवा, सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, गाडरवारा, पिपरिया, इटारसी और हरदा स्टेशन के यात्री ट्रेन में अपना रिजर्वेशन करवा सकते हैं।

कब कब चलती है ट्रेन

जानकारी के अनुसार पश्चिम मध्य रेलवे की यह ट्रेन प्रत्येक गुरुवार को रीवा से चलती है। वही बताया गया है कि सीएसटीएम से प्रत्येक शुक्रवार को यह स्पेशल ट्रेन रवाना होती है।

बताया गया है कि रीवा से छत्रपति शिवाजी महाराजा टर्मिनल के लिए चलने वाली यह एक सीधी ट्रेन है। इसके परिचालन की अवधि समाप्त हो रही थी लेकिन इससे रेलवे ने 29 जून 2023 तक के लिए बढ़ा दिया है।

स्थाई ट्रेन की मांग

विंध्य वासियों द्वारा रीवा से मुंबई के लिए लगातार स्थाई ट्रेन की मांग की जा रही है। इसी मांग को ध्यान में रखते हुए पश्चिम मध्य रेलवे ने यह स्पेशल ट्रेन सप्ताह में 1 दिन के लिए दी है। लेकिन रीवा जिले के साथ ही विंध्य के लोग रीवा से मुंबई के लिए नियमित ट्रेन की मांग कर रहे हैं। जो अभी भी विचाराधीन है।

आने वाले दिनों में रेलवे का विस्तार रीवा से सीधी और सिंगरौली के लिए भी हो जाएगा। ऐसे में आवश्यक है कि रीवा से मुंबई के लिए नियमित ट्रेन संचालित की जाए।

Next Story