रीवा

त्योहार में रीवा आए यात्रियों के लिए गुड न्यूज़! 30 व 31 मार्च को 2-2 फेरे चलेगी Holi Special Train

त्योहार में रीवा आए यात्रियों के लिए गुड न्यूज़! 30 व 31 मार्च को 2-2 फेरे चलेगी Holi Special Train
x
Rewa- Bhopal Holi Special Train: होली त्योहार में भोपाल से रीवा आये यात्रियों की वापसी के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलेगी।

रीवा (Rewa- Bhopal Holi Special Train): होली त्योहार में भोपाल से रीवा आये यात्रियों की वापसी के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलेगी। यह स्पेशल ट्रेन 30, 31 मार्च को रीवा से शाम 6.45 बजे रवाना होगी। इसके लिए विगत सप्ताह पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा सूचना जारी की जा चुकी है। गौरतलब है कि रीवा से भोपाल के बीच नियमित रेवांचल ट्रेन का संचालन होता है। साथ ही, नियमित वंदे भारत ट्रेन भी चलने लगी है।

इसके बावजूद त्योहार के दिनों में इन दोनों ट्रेन में यात्री दबाब बढ़ जाता है। इस लिहाज से रेल प्रशासन को त्योहार स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था करनी पड़ती है। होली में भोपाल से रीवा के लिए स्पेशल ट्रेन का संचालन विगत 23 मार्च को हुआ था। अब रीवा से भोपाल के लिए दो-दो फेरे स्पेशल ट्रेन चलेगी। पमरे द्वारा जारी सूचना के मुताबिक गाड़ी

संख्या 01704 रीवा स्टेशन से 30 व 31 मार्च को शाम 6.45 बजे भोपाल के लिए रवाना होगी और अगली सुबह 4.40 बजे रानी कमलापति स्टेशन भोपाल पहुंचेगी। ऐसे ही, गाड़ी संख्या 01703 की रवानगी रानी कमलापति स्टेशन से 31 मार्च व 1 अप्रैल को सुबह 6.25 बजे होगी, जो शाम 5 बजे रीवा स्टेशन पर आयेगी।

इस गाड़ी में 1 वातानुकूलित प्रथम श्रेणी, 1 वातानुकू‌लित द्वितीय श्रेणी, 4 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 12 शयनयान श्रेणी, 4 सामान्य श्रेणी एवं 02 एसएलआरडी सहित कुल 24 कोच रहेंगे। रास्ते में यह गाड़ी दोनों दिशाओं में सतना, मैहर, कटनी मुड़वारा, दमोह, सागर, बीना और विदिशा स्टेशन पर रुकेगी।

Next Story