रीवा

रीवा में बनेगी फिल्म सिटी, फटाफट जाने Latest Update

Rewa Film city
x

Rewa Film city

film city in rewa: आने वाले समय में रीवा में फिल्म की शूटिंग करते हुए अगर दिखाई तो इसमें अचरज जैसी कोई बात नहीं होगी।

रीवा (new industries in rewa): आने वाले समय में रीवा में फिल्म की शूटिंग करते हुए अगर दिखाई तो इसमें अचरज जैसी कोई बात नहीं होगी। महानगर बनने की ओर अग्रसर रीवा में आने वाले समय में फिल्मी कलाकारों द्वारा एक्टिंग करते हुए दिखने की उम्मीद बनती दिखाई दे रही है। बताया गया है कि रीवा में फिल्म सिटी बनाने के लिए कुछ उद्यमियों ने दिलचस्पी दिखाई है। माना जा रहा है कि आगामी कुछ समय के पश्चात यहां फिल्म सिटी का कार्य शुरू हो जाएगा।

गौरतलब है कि गत दिवस रीवा में आइए रीवा कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में उत्तर प्रदेश के निवेशकों ने 250 करोड़ से अधिक के इनवेस्मेंट मेंं अपनी सहमति दी हैं। उद्यमियों ने रीवा में फूड पार्क, इथेनाल संयंत्र के अलावा पर्यटन के क्षेत्र में फिल्म शूटिंग स्टूडियो, रिजॉर्ट, टूरिज्म स्पॉट के साथ-साथ टफन ग्लास तथा फ्लोर मिल की स्थापना किए जाने में अपनी दिलचस्पी दिखाई है।

असीम संभावनाएं film city in rewa

जिला व्यापार केन्द्र, जिला पुरातत्व विकास परिषद और आईआईए प्रयागराज के संयुक्त तत्वाधान मेंं प्रयागराज में आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि तेजी से बढ़ते संसाधनों से भरपूर रीवा जिले में उद्योग और पर्यटन के क्षेत्र में असीम संभावनाएं है। खेती, उद्योग एवं पर्यटन के क्षेत्र मेंं रीवा अपनी पहचान बना रहा है। यहां निवेश करने के लिहाज से सभी अनुकूल परिस्थितयां है। इसलिए आर्थिक समृद्धि के लिए रीवा में निवेश करें। निवेशकों को हर संभव मदद व सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी।

युवाओं को फायदा employment opportunities in rewa

बताया गया है कि रीवा मेंं 250 करोड़ से अधिक का उद्योग लगाए जाने का फायदा रीवा को तो मिलेगा ही साथ ही इसका सबसे अधिक फायदा युवाओं को मिलेगा। अगर रीवा में उद्योग लगेंगे तो रोजगार रीवा के युवाओं को ही मिलेगा। इससे रीवा में बेरोजगारी का स्तर काफी हद तक कम होगा।

Next Story