रीवा

रीवा के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब समय पर स्टेशन पहुंचेगी ट्रेनें, जानें

Rewa Railway News
x

Rewa Railway News

Rewa MP News: भारतीय रेल रीवा रेलवे स्टेशन के लिए करीब दर्जनभर सीधी ट्रेनों का संचालन कर रहा है।

भारतीय रेल रीवा रेलवे स्टेशन के लिए करीब दर्जनभर सीधी ट्रेनों का संचालन कर रहा है। दूरदराज से सफर कर रीवा पहुंचने वाले यात्रियों को अब भारतीय रेल विशेष सुविधा देने जा रहा है। वर्तमान समय में रीवा रेलवे स्टेशन में कई ट्रेनों की आवाजाही से स्टेशन छोटा पड़ने लगा। प्लेटफार्म कम होने से ट्रेनों को कई बार आउटर में इंतजार करना पड़ता था। तो वही कई बार ट्रेनों के लगने में भी विलंब हुआ करता था। इन सभी समस्याओं को दूर करते हुए रेलवे ने रीवा रेलवे स्टेशन को विशेष सौगात दी है।

बन रहा प्लेटफार्म

रीवा रेलवे स्टेशन का विस्तार करते हुए अब गाड़ियों के खड़े होने के लिए तीन प्लेटफार्म बनाए जा रहे हैं। अभी तक रीवा रेलवे स्टेशन में मात्र 2 प्लेटफार्म होने की वजह से कई बार ट्रेनों को आउटर में रुकना पड़ता था। लेकिन रीवा में तीसरा प्लेटफॉर्म निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है।

माना जा रहा है कि बहुत जल्दी दिसंबर के आखीर दिनों तक का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। तीन प्लेटफार्म के संचालन से अब आउटर में ट्रेनों को नहीं रुकना पड़ेगा।

बढ़ाई जा रही प्लेटफार्म सेड की लंबाई

रीवा रेलवे स्टेशन का विस्तार लगातार किया जा रहा है। एक ओर जहां रेलवे टनल का काम पूरा हो गया है। वही सीधी रेल लाइन के लिए रीवा रेलवे स्टेशन के आगे फ्लाईओवर का निर्माण पूर्ण हो चुका है।

एक ओर जहां सीधी जिले के लिए ट्रेन जाने का रास्ता सुगम होता जा रहा है वही रीवा रेलवे स्टेशन में बढ़ने वाली भीड़ को देखते हुए रीवा रेलवे स्टेशन के दोनों प्लेटफार्म के सेट की लंबाई बढ़ाई जा रही है।

बढ़ेगी ट्रेनों की संख्या

सीधी के लिए जैसे ही ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा रीवा रेलवे स्टेशन में ट्रेनों की आवाजाही भी बढ़ जाएगी। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कई ट्रेनें सीधी से संचालित होंगे। ऐसे में रेलवे विभाग पुरजोर तैयारी करने में लगा हुआ है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story