रीवा

GOOD NEWS : शुरू हुआ बोदा-करहिया मार्ग का निर्माण : REWA NEWS

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:16 AM GMT
GOOD NEWS : शुरू हुआ बोदा-करहिया मार्ग का निर्माण : REWA NEWS
x
रीवा। काफी समय से तकनीकी कारणों से रूके करहिया बोदाबाग का निर्माण कार्य शुरू हो गया है अब लोगो ने उम्मीद जताई है

रीवा। काफी समय से तकनीकी कारणों से रूके करहिया बोदाबाग का निर्माण कार्य शुरू हो गया है अब लोगो ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही काम में तेजी आएगी और निर्माण पूरा होगा। इस मार्ग के बन जाने से सेमरिया से सीधे बोदाबाग, विश्वविद्यालय व सिरमौर की ओर लोग आ जा सकेगे। यही नही लोगो को रेलवे स्टेशन भी जाने के लिए शहर और ढेकहा की ओर नही जाना पड़ेगा।

पहले सैनिक स्कूल की वजह की भूमि का निकारण नही हो पाने की वजह से मार्ग का काम अटक गया था। वही संबिदाकार का निधन हो जाने के कारण इस मार्ग का निर्माण कार्य रुक गया था। अब विभाग ने सरी कमियों को दूर कर लिया है और नए सिरे से सड़क का टेंडर कराकर ठेकेदार ने निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार दो साल पूर्व शहर के करहिया से लेकर बोदाबाग मार्ग को जोडऩे के लिए लिंक रोडकी स्वीकृति दी गई थी लगभग 3 करोड़ की लागत से बनने वाले इस मार्ग की लंबई 2.5 किलोमीटर थी।

जिसमे कई समस्याए आ रही थी बताया गया है कि माग के निर्माण का रास्ता पूरी तरह से साफ हो गया है। हालकी अभी मार्ग निर्माण के लिए वर्क आर्डर नही हो सका है लेकिन जल्द ही सड़क निर्माणकर्ता कंपनी को वर्क आर्डर जारी किया जाएगा। बताया गया है की करहिया बोदा मार्ग को अभी केवल चलने लायक बनाने के लिए लेबरल किया जा रहा है जिससे मार्ग आम जनता के कि चलने के लायक बना सके |

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story