रीवा

रीवा में सरकारी राशन दुकान खोलने का सुनहरा मौका, 24 जून तक आवेदन आमंत्रित

रीवा में सरकारी राशन दुकान खोलने का सुनहरा मौका, 24 जून तक आवेदन आमंत्रित
x
Rewa Ration Dukan Online Application: रीवा में सरकारी राशन दुकान खोलने का सुनहरा मौका सामने आया है।

रीवा में सरकारी राशन दुकान खोलने का सुनहरा मौका सामने आया है। त्योंथर के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व प्रमोद कुमार पाण्डेय ने बताया कि जनपद पंचायत त्योंथर की दो ग्राम पंचायतों कसियारी एवं डगडैया में शासकीय उचित मूल्य की दुकान का संचालन करने के लिए इच्छुक समितियों एवं समूहों से 24 जून तक ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित हैं।

उन्होंने कहा कि इच्छुक समिति या समूह अपना आवेदन नियत तिथि तक अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय में जमा करें। आवेदन के संबंध में दस्तावेजों की जानकारी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय एवं एनआरएलएम जवा के परियोजना प्रबंधक कार्यालय से प्राप्त की जा सकती हैं।

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व प्रमोद कुमार पाण्डेय ने जानकारी दी है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अन्तर्गत सार्वजनिक वितरण प्रणाली (नियंत्रण) आदेश २०१५ की कंडिका 9 (1) अनुसार प्रत्येक ग्राम पंचायत में एक शासकीय उचित मूल्य की दुकान का प्रावधान किया गया है। पूर्व से संचालित दुकान के संचालन में संबंधित कार्यकारी महिला समूहों द्वारा असमर्थता व्यक्त की गयी है।

उन्होंने बताया कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली (नियंत्रण) आदेश 2015 के प्रावधान के अनुसार उपभोक्ता सोसायटी, विपणन सोसायटी, उत्पादक सोसायटी, संसाधन सोसायटी, बहुप्रयोजन सोसायटी, महिला स्वसहायता समूह एवं संयुक्त वन प्रबंधन समिति को उचित मूल्य की दुकान आवंटित की जा सकती है।

Next Story