रीवा

रीवा के शिक्षित युवाओं के लिए सुनहरा मौका, सरकारी कोचिंग में शिक्षक पदों पर निकली भर्ती

rewa mp,
x
Rewa MP News: रीवा जिला स्तरीय उत्कृष्ट अनुसूचित जाति एवं जनजाति छात्रावास और विकासखण्ड स्तरीय छात्रावासों में छात्रों को कोचिंग सुविधा उपलब्ध कराने के लिए विकासखण्डों के लिए शिक्षकों से 25 जुलाई तक आवेदन आमंत्रित किये गये हैं।

रीवा के शिक्षित युवाओं के लिए सुनहरा मौका सामने आ रहा है। रीवा जिला स्तरीय उत्कृष्ट अनुसूचित जाति एवं जनजाति छात्रावास और विकासखण्ड स्तरीय छात्रावासों में छात्रों को कोचिंग सुविधा उपलब्ध कराने के लिए विकासखण्डों के लिए शिक्षकों से 25 जुलाई तक आवेदन आमंत्रित किये गये हैं।

बता दें की अनुसूचित जाति एवं जनजाति कार्य विभाग के जिला संयोजक डीएस परिहार ने बताया कि विकासखण्डों में स्थित अनुसूचित जाति एवं जनजाति छात्रावासों में छात्रों को कोचिंग सुविधा के लिए कक्षा 9वीं एवं 10वीं के लिए विषयवार शिक्षक आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। कक्षा 11वीं एवं 12वीं में रसायन शास्त्र, भौतिक शास्त्र, गणित एवं कॉमर्स के लिए कामन रहेगे।

अंग्रेजी कक्षाएं 3 समूह सायन शास्त्र, भौतिक शास्त्र, गणित एवं कॉमर्स के लिए कामन रहेंगे। उन्होंने बताया कि कक्षा 11वीं एवं 12वीं में कोचिंग हेतु निर्धारित कालखण्डों के लिए नियत मानदेय की सीमा में किसी उत्कृष्ट प्राइवेट सेंटर से भी कोचिंग करायी जा सकती है। शासकीय शिक्षकों के साथ ही प्राइवेट शिक्षक भी नियुक्त किये जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि शिक्षकों का चयन, कोचिंग करने वाले केन्द्रों का चयन विज्ञापन के माध्यम से किया जायेगा।

कक्षा 9वीं एवं 10वीं में कोचिंग देने वाले शिक्षक संबंधित विषय में ग्रेजुएशन स्तर पर न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक तथा 11वीं एवं 12वीं की कोचिंग के लिए संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन स्तर पर 60 प्रतिशत होना अनिवार्य है। अनुभवी शिक्षकों को प्राथमिकता दी जायेगी। शिक्षक अपने प्राचार्यों से अनुमति के पश्चात जिला कार्यालय में 25 जुलाई तक आवेदन प्रेषित करें।

Next Story