रीवा

जनता को समर्पित हुआ रीवा का गोड़हर-रेलवे ओव्हर ब्रिज, वाहन चालक मारने लगे फर्राटे

जनता को समर्पित हुआ रीवा का गोड़हर-रेलवे ओव्हर ब्रिज, वाहन चालक मारने लगे फर्राटे
x
गोड़हर-रेलवे ओव्हर ब्रिज जनता को किया गया समर्पित.

रीवा। जनता की सुविधा और आवागमन को सुगम बनाने तथा रेल लाइन के चलते गोड़हर-रेलवे मोड़ में ओव्हर ब्रिज का निर्माण कराया गया है और यह निर्माण कार्य अब पूरा कर लिया गया है। इस ब्रिज का निर्माण करने वाले संविदाकार ने विजय मिश्रा बुधवार को विधिवत पूजा-पाठ करके ब्रिज जनता को समर्पित कर दिए है। जिसके बाद आवागमन इसमें चालू हो गया है और वाहन चालक इस ब्रिज का उपयोग करते हुए उसमें से वाहनों को फर्राटे मारते हुए दौड़ा रहे है।

34 करोड़ की लागत से बना ब्रिज

बताया जा रहा है कि इस ब्रिज का निर्माण कार्य 34 करोड़ रूपये की लागत से किया गया है। खास बात यह है कि यह ब्रिज तीन तरफ के मुख्य मार्गो को जोड़ता है। जिसमें रीवा और सतना आने-जाने वाले वाहनो के साथ ही रेलवे स्टेशन के वाहनों को भी सुविधा देगा। तीनों मार्गो को ब्रिज से जोड़ा गया है।

कोविड के चलते काम हुआ प्रभावित

इस ब्रिज के निर्माण कार्य में देरी भी हुई है। वजह रही कि दो वर्षो से कोविड संक्रमण के चलते निर्माण कार्य में प्रभाव पड़ा और समय पर ब्रिज का काम पूरा नही हो पाया था, लेकिन अब यह ब्रिज जनता को समर्पित हो जाने के बाद रीवा में विकास की एक और कड़ी जुड़ गई है।

होगा जलसा

संविदाकार विजय मिश्रा ने बताया कि ब्रिज बनकर तैयार हो गया है। जिसके चलते उसे जनता को समर्पित किया जा रहा है। आचार संहिता सामाप्त होने के बाद इसका विधिवत शुभारंभ किया जाएगा। ज्ञात हो कि रीवा विधायक एवं पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला के प्रयासों से रीवा में एक और ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। शहर में बढ़ते आवागमन के दबाव में वाहनों चालकों को काफी सुविधा मिलेगी।

Next Story