रीवा

रीवा: छात्रा ने फांसी लगा कर दी जान, जांच में जुटी पुलिस

Rewa MP News
x
Rewa MP News: परीक्षा परिणाम आने के एक दिन पूर्व 12वीं की छात्रा ने फांसी लगा कर अपनी जान दे दी।

Rewa MP News: परीक्षा परिणाम आने के एक दिन पूर्व 12वीं की छात्रा ने फांसी लगा कर अपनी जान दे दी। छात्रा ने फांसी किस कारण से लगाई इसका पता अभी नहीं चल पाया है। फिलहाल पुलिस ने छात्रा का मोबाइल जब्त कर जांच शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि छात्रा के आत्महत्या की गुत्थी पुलिस शीघ्र ही सुलझा लेगी। पुलिस द्वारा छात्रा के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

12वीं में आए 74 प्रतिशत

पुलिस ने बताया कि बीते दिवस आए हायर सेकेण्ड्री के परीक्षा परिणाम में छात्रा ने 74 प्रतिशत अंक अर्जित किए थे। छात्रा आयुषी त्रिपाठी निवासी वार्ड 8 मऊगंज पढाई में काफी होशियार थी। दो वर्ष पूर्व हाईस्कूल के परीक्षा परिणाम में भी छात्रा ने 88 प्रतिशत अंक अर्जित किए थे। कुछ लोगों का मानना है कि हायर सेकंडरी के परीक्षा परिणाम की दहशत के कारण छात्रा ने आत्महत्या जैसा आत्मघाती कदम उठाया है। हालांकि पुलिस ऐसा नहीं मान रही है।

घर में नहीं था कोई

पुलिस ने बताया कि घटना दिनांक को छात्रा के परिजन एक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने बाहर गए थे। बीते दिवस जब परिजन आए तो कमरे का दरवाजा बंद था। फोन लगाया लेकिन छात्रा ने फोन नहीं उठाया। किसी अप्रिय घटना की आशंका के चलते परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुची पुलिस ने कमरे के दरवाजा तोड़ कर अंदर प्रवेश किया। जब पुलिस और परिजन कमरे के अंदर गए तो उन्हें छात्रा की लटकती हुई लाश दिखाई दी। गौरतलब है कि छात्रा अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी।

हत्या का संदेह

छात्रा की मौत पर परिजनों ने गांव के कुछ लोगों पर हत्या का संदेह जताया है। परिजनों ने पुलिस को बताया कि गांव के लोगों द्वारा छात्रा की हत्या की गई है। अब छात्रा की हत्या हुई है या उसने आत्महत्या की है इसका पता पीएम रिपोर्ट और पुलिस जांच के बाद ही चल पाएगा। उल्लेखनीय है कि छात्रा की माता आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और पिता किसान है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story