रीवा

विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार विशेष विमान से रीवा पहुंचेंगे गिरीश गौतम, जोरदार स्वागत की तैयारी, यूपी से मँगाए गए हांथी और राजस्थान से ऊँट : REWA LOCAL NEWS

विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार विशेष विमान से रीवा पहुंचेंगे गिरीश गौतम, जोरदार स्वागत की तैयारी, यूपी से मँगाए गए हांथी और राजस्थान से ऊँट : REWA LOCAL NEWS
x
रीवा (REWA LOCAL NEWS) । मध्यप्रदेश विधानसभा का अध्यक्ष बनने के बाद अध्यक्ष गिरीश गौतम 6 मार्च को पहली बार रीवा आगमन होगा। वह शासन के विशेष विमान से चोहरटा हवाई पट्टी पर उतरेंगे। विधानसभाध्यक्ष श्री गौतम के रीवा आगमन को लेकर जिलेवासियों में काफी उत्साह है। चोरहटा हवाई पट्टी से लेकर नईगढ़ी तक जगह जगह स्वागत किया जायेगा। एक दिन पूर्व से ही पूरे शहर को बैनर होर्डिंग से पाट दिया गया है। उल्लेखनीय है रीवा जिले को 17 साल बाद विधानसभा अध्यक्ष का पद मिला है,जिससे सत्ता हो या विपक्ष,सभी लोग खुश हैं। कुछ ने अलग-अलग तो कुछ ने सामूहिक रूप से स्वागत की तैयारी की है लेकिन स्वागत को सभी आतुर हैं।

रीवा (REWA LOCAL NEWS) । मध्यप्रदेश विधानसभा का अध्यक्ष बनने के बाद अध्यक्ष गिरीश गौतम 6 मार्च को पहली बार रीवा आगमन होगा। वह शासन के विशेष विमान से चोहरटा हवाई पट्टी पर उतरेंगे। विधानसभाध्यक्ष श्री गौतम के रीवा आगमन को लेकर जिलेवासियों में काफी उत्साह है। चोरहटा हवाई पट्टी से लेकर नईगढ़ी तक जगह जगह स्वागत किया जायेगा। एक दिन पूर्व से ही पूरे शहर को बैनर होर्डिंग से पाट दिया गया है। उल्लेखनीय है रीवा जिले को 17 साल बाद विधानसभा अध्यक्ष का पद मिला है,जिससे सत्ता हो या विपक्ष,सभी लोग खुश हैं। कुछ ने अलग-अलग तो कुछ ने सामूहिक रूप से स्वागत की तैयारी की है लेकिन स्वागत को सभी आतुर हैं।

दो साल चार माह बाद आया रीवा के जनप्रतिनिधि का प्रोटोकॉल

लगातार 10 साल पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्व. श्रीनिवास तिवारी का विशेष प्रोटोकॉल जारी होता रहा। इसके बाद 15 साल तक पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल का वीवीआईपी के रूप में प्रोटोकॉल जारी होता रहा। लगभग पांच साल के लिए पूर्व मंत्री स्व. रमाकांत तिवारी के लिए प्रोटोकॉल जारी होता रहा। विधानसभा चुनाव 2018 होने के बाद रीवा के नेताओं के लिए यह विशेष सुविधा बंद हो गई थी। कांगे्रस शासनकाल में तो रीवा से किसी को वीवीआइपी पद मिलने से रहा। मार्च 2020 में शिवराज सरकार के बैकप होने के बाद भी रीवा के किसी प्रतिनिधि को विशेष प्रोटोकॉल की सुविधा देने में 10 माह लग गए, लेकिन रीवा के पुराने गौरव की वापसी हुई और तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष को हराकर विधानसभा का सफर शुरू करने वाले नेता विधायक गिरीश गौतम को उसी पद से नवाजा गया। इससे लोगों में और अधिक उत्साह है।

यूपी से मंगाए गए हाथी, राजस्थान से ऊंट :

चर्चा है कि विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर श्री गौतम के प्रथम रीवा आगमन को लेकर उनके समर्थकों द्वारा अभूतपूर्व स्वागत की तैयारी है। बताया गया है कि यूपी से हाथी व राजस्थान से ऊंट मगाए गए हैं। पांच हाथी तो रीवा पहुंच भी चुके हैं। ऊंटों के भी रीवा पहुंचने की खबर है। श्री गौतम की स्वागत रैली चोरहटा से जयस्तंभ होते हुए नगर भ्रमण के उपरांत एनसीसी ग्राउंड रीवा में सभा के रूप में तबदील हो जाएगी, जहां उनका नागरिक अभिनंदन किया जायेगा।

सौजन्य: दैनिक जागरण

Next Story