रीवा

रीवा को सौगात! इन इलाकों में 6 करोड़ 99 लाख की लागत से बनेंगी सड़के, हुआ भूमिपूजन

Rewa MP News
x
Rewa MP News; विधानसभा अध्यक्ष ने 6 करोड़ 99 लाख की लागत से बनने वाली सड़कों एवं पुल का किया भूमिपूजन

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में 6 करोड़ 99 लाख २६ हजार रूपये की लागत से बनने वाली दो सड़कों एवं जल मग्नीय पुल का भूमिपूजन किया। उन्होंने डिधौल में आयोजित कार्यक्रम में 5 करोड़ 27 लाख रूपये से 11.60 किसी लम्बाई की करहिया, भटियरा, तडौरा, पटयरा मार्ग का भूमिपूजन किया। विधानसभा अध्यक्ष दुअरा में आयोजित कार्यक्रम में एक करोड़ 72 लाख 26 हजार रूपये की लागत से बनाये जाने वाले रघुराजगढ़ से दुअरा नाले पर जल मग्नीय पुल एवं रघुनाथगंज, उमरिहा, मड़ना सड़क का शिलान्यास किया।

भूमिपूजन कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों व हितग्राहीमूलक योजनाओं का शत-प्रतिशत क्रियान्वयन किया जाकर इसे प्रदेश का सर्वोत्तम विधानसभा क्षेत्र बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गांव, कस्बों को मुख्य मार्ग से जोड़ने के लिये सड़कों का जाल विद्यालय जा रहा है ताकि कोई भी गांव कभी भी पहुंच विहीन न रहे और वहां के रहवासी हर मौसम में आसानी से बिना किसी दिक्कत के मुख्य मार्ग से जुड़ जांय।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पुल-पुलियों का निर्माण कराकर सभी गांवों को वर्षाकाल में ही पहुंचने योग्य बनाया जा रहा है। उन्होंने क्षेत्र वासियों को आश्वस्त किया कि सभी कार्य प्रारंभ हो गये हैं और नियत समय परपूरी गुणवत्ता के साथ पूरे कराये जायेंगे। विधानसभा अध्यक्ष ने निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधियों को निर्देश दिये कि सभी कार्य निर्धारित समयावधि में पूरे करायें जांय।

अपने उद्बोधन में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र किसी की मामले में किसी से पीछे नहींरहेगा यहां सभी आवश्यक कार्य/प्राथमिकता से हो रहे हैं। उन्होंने क्षेत्र वासियों से अपील की कि वह विकास की धारा से जुड़े और सहभागी बनें। उन्होंने कहा कि देवतालाब क्षेत्र में विकास में कोई कोर कसर नहीं रहेगी और यह विधानसभा प्रदेश में अब्बल विधानसभा होगी। श्री गौतम ने कहा कि सरकार द्वारा महिलाओं की आर्थिक समृद्धि के लिए लाडली बहना योजना प्रारंभ की गयी है।

इस योजना के तहत महिलाओं को एक हजार रूपये की राशि प्रति माह उनके खाते में डाली जायेगी। रीवाजिले में योजना के तहत महिलाओं का पंजीयन द्रुतगति से किया जा रहा है। उन्होंने ग्रामवासियों से अपील की कि जो पात्र महिलाएं हैं उन सभी का तत्काल रजिस्ट्रेशन करायें तथा इस योजना का लाभ लें। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष के शाल श्रीफल से सम्मान किया गया।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story