रीवा

Video: रीवा नगर निगम का कचरा गोदाम आग के गोला में तब्दील, तीन घंटे तक नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड, मोहल्लेवासियों में आक्रोश

x
रीवा नगर निगम के कचरा गोदाम में आग: नगर निगम के सामने घोघर स्थित निगम के कचरा गोदाम में अचानक से आग लग गई.

रीवा नगर निगम के कचरा गोदाम में आग: नगर निगम के सामने घोघर स्थित निगम के कचरा गोदाम में अचानक से आग लग गई. आग की लपटें इतनी ज्यादा थी कि तीन किमी के परिक्षेत्र तक सिर्फ धुंआ ही धुंआ दिख रहा था. आग के चलते सबसे अधिक आक्रोश मोहल्ला वासियों में व्याप्त है.

बुधवार की शाम घोघर स्थित नगर निगम के कचरा गोदाम में अचानक से आग लग गई, जिससे मोहल्लावासियों में आक्रोश व्याप्त हो गया. आरोप है कि घटना की जानकारी होने के बाद भी फायर ब्रिगेड नहीं पहुंची और आग पर समय पर काबू नहीं पाया गया.

मोहल्लेवासियों ने बताया कि नगर निगम के इस कचरा गोदाम में शहर से उखाड़े गए पेंड़ों और लकड़ियों को डंप किया जाता है. लेकिन इसका रखरखाव सही तरीके से नहीं किया जाता. यह मोहल्ला रीवा के महापौर का वार्ड भी है. लोगों का आरोप है कि इस जगह नशाखोरी भी होती है, जिससे हमें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. किसी ने सिगरेट बीड़ी जलाया होगा, जिसकी वजह से आग लग गई है.

हांलाकि आग कैसे लगी, यह अभी जांच का विषय है. लेकिन आग लगने की सूचना मिलने के बाद भी मौके पर समय पर फायर ब्रिगेड का न पहुंचना नगर निगम की लापरवाही ही कही जा सकती है. बताया जा रहा है कि यह पहली बार नहीं है जब कचरा गोदाम में आग लगी हो. इसके पहले भी आग लग चुकी है. लेकिन निगम ने इस ओर कभी ध्यान नहीं दिया.

3 किमी तक धुंआ ही धुंआ

आग किस कदर लगी थी, इसका अंदाजा तो इससे ही लगाया जा सकता है कि घटनास्थल घोघर के 3 किमी परिक्षेत्र पर सिर्फ धुंआ ही धुंआ दिखाई दे रहा था. कचरा गोदाम के आसपास कई बड़े पेड़ मौजुद हैं, जो जलकर ख़ाक हो गए. आग की लपटें कई 40 फुट से ऊपर तक उठी रहीं, जिन्होंने लंबे चौड़े पेड़ों को भी जला दिया.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story