रीवा

रीवा में गैंगरेप: दुर्गा पंडाल से लौट रही युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म, सभी 6 आरोपियों के घर ढहाए गए

Gangrape in Rewa
x

Gangrape in Rewa

रीवा में गैंगरेप: जिले के हनुमना क्षेत्र में दुर्गा पंडाल से लौट रही युवती को रोककर सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. वारदात को अंजाम देने में 6 आरोपी शामिल हैं, जिसमे 2 नाबालिग बताए जा रहें हैं. आरोपियों ने पीड़िता का वीडियो बनाकर भाई को भेजा था.

Gangrape in Rewa: एमपी के रीवा जिले में दुर्गा पंडाल से लौट रही युवती को रोककर सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. वारदात को अंजाम देने में 6 आरोपी शामिल हैं, जिसमे 2 नाबालिग बताए जा रहें हैं. आरोपियों ने पीड़िता का वीडियो बनाकर भाई को भेजा था. सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद उनके घर ढहाने की कार्रवाई की गई है.

मिली जानकारी के अनुसार रीवा जिले के हनुमना थानांतर्गत एक युवती के साथ 1 अक्टूबर को सामूहिक बलात्कार हुआ है. 5 दिन पहले महिला दुर्गा पंडाल से घर की ओर लौट रही थी. तभी रास्ते में उसे दो नाबालिग समेत 6 आरोपियों ने रोक लिया और जंगल में ले जाकर बारी-बारी दुष्कर्म किया. आरोपियों ने वीडियो भी बनाया है और घटना के दो दिन बाद पीड़िता के भाई को भेज दिया.

हनुमना पुलिस ने छेड़छाड़ का केस दर्ज कर बयान लिए और फिर गैंगरेप का केस दर्ज किया. मामले में गुरुवार को पुलिस ने 6 आरोपियों को​ गिरफ्तार कर लिया है, जिनमें दो आरोपी नाबालिग बताए जा रहें हैं. सभी आरोपियों के घर चिन्हित कर ढहा दिए गए है.

क्या है मामला

मऊगंज SDOP नवीन दुबे के अनुसार 19 वर्षीय पीड़िता अपने मायके आई हुई थी. नवरात्रि में 1 अक्टूबर की रात युवती दुर्गा पंडाल में माता के दर्शन करने के बाद करीब 11 बजे अकेले घर जा रही थी. रास्ते में दूसरी ओर से पास के गांव के दो नाबालिग और चार युवक आ रहे थे. उन्होंने युवती को रोक कर छेड़छाड़ शुरू कर दिया. इसके बाद झाड़ियों में ले जाकर बारी-बारी से गैंगरेप किया. इस दौरान आरोपियों ने मोबाइल से वीडियो भी बना लिया. वारदात के बारे में किसी को बताने और पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देकर आरोपियों ने युवती को छोड़ दिया. डरी-सहमी युवती चुपचाप घर आकर चली गई.

भाई को वीडियो भेजा तब हुआ खुलासा

अपने साथ हुई घटना के बाद दो दिन तक युवती ने डर के मारे घर में भी किसी को कुछ नहीं बताया. दो दिन बाद यानि 4 अक्टूबर को आरोपियों ने युवती के भाई को छेड़छाड़ का वीडियो भेज दिया. वीडियो देख भाई के होश उड़ गए. उसने बहन से पूछा, तो वह डर के मारे कुछ नहीं बता सकी. भाई पूरी बात समझ गया. वह बहन को थाने लेकर पहुंचा. पुलिस ने केस दर्ज कर एफएसएल की टीम से घटनास्थल का भी निरीक्षण कराया. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने वीडियो देखा और मामले को संज्ञान में लिया. वीडियो में संदिग्ध गतिविधियां दिखी साथ ही घटनास्थल में निरीक्षण के बाद पुलिस समझ गई की युवती के साथ गलत हुआ है.

महिला सब-इंस्पेक्टर को बताई आप-बीती

वहां महिला सब इंस्पेक्टर ने युवती से पूछताछ की. यहां डरी-सहमी युवती कुछ नहीं बोली. समझाइश के बाद युवती ने आपबीती बता दी. इसके बाद 4 अक्टूबर को आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई और धरपकड़ शुरू हो गई.


सभी आरोपियों के घर चिन्हित कर ढहा दिए गए है


आरोपियों के घर ढहाए

रीवा पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने तत्काल पुलिस टीम गठित कर कार्यवाही के निर्देश दिए. सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसडीएम हनुमना तथा एसडीओपी ने आरोपियों की अवैध परिसम्पत्तियों का चिन्हांकन कर 6 अक्टूबर को उसे जेसीबी के माध्यम से गिराने की कार्यवाही की. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा.

Next Story