रीवा

बड़ी वारदात के पहले बदमाशों की गैंग गिरफ्तार: रीवा के लोही ओवरब्रिज के नीचे से हथियारों से लैस बदमाश धराए, कानपुर में बनी रिवॉल्वर और असलहा जब्त

बड़ी वारदात के पहले बदमाशों की गैंग गिरफ्तार: रीवा के लोही ओवरब्रिज के नीचे से हथियारों से लैस बदमाश धराए, कानपुर में बनी रिवॉल्वर और असलहा जब्त
x

रीवा के सिटी कोतवाली थाने के लोही ओवरब्रिज के नीचे कुछ बदमाशों के संदिग्ध अवस्था में घूमने की सूचना स्थानीय लोगों ने दी थी। 

रीवा के सिटी कोतवाली थाने के लोही ओवरब्रिज के नीचे कुछ बदमाशों के संदिग्ध अवस्था में घूमने की सूचना स्थानीय लोगों ने दी थी। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने तत्काल सिटी कोतवाली पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिये।

रीवा. बड़ी वारदात के इरादे से हथियारों से लैश होकर छिपे शातिर बदमाशों की गैंग को देर रात पुलिस ने घेराबंदी करके पकड़ लिया। उनके पास कानपुर फैक्ट्री में बनी रिवाल्वर बरामद हुई है जो चोरी की बताई जा रही है। उसे देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। तीनों आरोपियों के आपराधिक रिकार्ड की जानकारी पुलिस एकत्र कर रही है।

सिटी कोतवाली थाने के लोही ओवरब्रिज के नीचे कुछ बदमाशों के संदिग्ध अवस्था में घूमने की सूचना स्थानीय लोगों ने दी थी। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने तत्काल सिटी कोतवाली पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिये। थाने से पुलिस टीम गठित कर ओवरब्रिज में दोनों ओर से बदमाशों को घेरा तो बाइक में सवार तीन की संख्या में बदमाश पुलिस के हाथ लग गए।

गिरफ्तार हुए बदमाशों के पास से रिवाल्वर, कारतूस, चाकू व बका बरामद हुआ। इतनी मात्रा में असलहा देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। उनको पूछताछ के लिए थाने ले आई जिन्होंने देर रात गुढ़ हाइवे से गुजरने वाले वाहनों से लूटपाट की जानकारी उन्होंने दी है। बदमाश रात के गहराने का इंतजार कर रहे थे और फिर ट्रक चालक सहित अन्य वाहनों से लूटपाट की वारदात को अंजाम देते। पकड़े गए बदमाशों की पहचान अजीत प्रताप सिंह पिता संजय सिंह 28 वर्ष निवासी पाण्डेयपुर थाना चौकाघाट जिला बनारस उप्र हाल मुकाम अकोला बस्ती रतहरा, गौरव त्रिपाठी पिता अनिल त्रिपाठी 19 वर्ष व अभ्यास सिंह गोड़ पिता महेन्द्र सिंह 19 वर्ष दोनों निवासी सीता थाना ब्यौहारी जिला शहडोल हाल मुकाम अकोला बस्ती रतहरा थाना सिटी कोतवाली के रूप में हुई है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस पूछताछ कर रही है।

कानपुर फैक्ट्री को पत्र लिखेगी पुलिस

उक्त आरोपियों के पास से रिवाल्वर व दो जिंदा कारतूस बरामद हुए है। उक्त रिवाल्वर एसएएफ कानपुर शाखा 2010पी2981 दर्ज है जो या तो शासकीय है या फिर किसी लाइसेंसधारी की आरोपियों ने चोरी की है। उक्त आरोपियों ने यह रिवाल्वर कहीं चोरी की है जिसका खुलासा नहीं हो पाया है। इसके लिए पुलिस आयुध निर्माण फैक्ट्री कानपुर यूपी को पत्र जारी कर रही है और उक्त रिवाल्वर किसके नाम पर जारी हुआ था इस बात का पता लगाया जा रहा है। जानकारी मिलने के बाद ही रिवाल्वर का रहस्य सामने आएगा।

अन्य घटनाओं में भूमिका की जांच जारी

उक्त आरोपी अलग-अलग शहरों के रहने वाले है और रतहरा में किराए का मकान लेकर रहते थे। इस बात की संभावना बताई जा रही है कि बदमाशों ने कई अन्य स्थानों में लूट की वारदातों को अंजाम दिया है। रात में वह ट्रक चालकों को निशाना बनाते थे। पुलिस उनकी अन्य घटनाओं में भी भूमिका की जांच कर रही है।

लोही ओवरब्रिज के नीचे तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया था जिनके पास से भारी मात्रा में असलहा बरामद हुआ है। उक्त बदमाश लूट की वारदात को अंजाम देने के इरादे से घूम रहे थे। उनके पास से मिली रिवाल्वर कानपुर फैक्ट्री में बनी है जिसका नम्बर उसमें दर्ज है। उसके संबंध में कानपुर फैक्ट्री से जानकारी मंगवाई जाएगी।
- शिवाली चतुर्वेदी, सीएसपी, रीवा
Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story