रीवा

रीवा में पकड़ी गई बाइक चोरों की गैंग, चेचिस व इंजन नंबर मॉडिफाई कर बेच देते थे

Sanjay Patel
23 May 2023 9:39 AM GMT
रीवा में पकड़ी गई बाइक चोरों की गैंग, चेचिस व इंजन नंबर मॉडिफाई कर बेच देते थे
x
Rewa News: एमपी की रीवा पुलिस ने बाइक चोरों की गैंग को पकड़ने में सफलता हासिल की है। यह गैंग पहले बाइक चोरी की घटना को अंजाम देते थे। उसके बाद किसी अन्य को बेचने का कार्य करते थे।

एमपी की रीवा पुलिस ने बाइक चोरों की गैंग को पकड़ने में सफलता हासिल की है। यह गैंग पहले बाइक चोरी की घटना को अंजाम देते थे। उसके बाद अपने साथियों की मदद से चेचिस व इंजन नंबर तक मॉडिफाई कर किसी अन्य को बेचने का कार्य करते थे। इनके कब्जे से पुलिस ने चोरी की गई बाइक व स्कूटी भी बरामद की है।

चेकिंग के दौरान आया पकड़ में

बताया गया है कि 20 मई को अमहिया पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान आरोपी शिवम पाठक पुत्र स्व. भोपाल प्रसाद पाठक 23 वर्ष निवासी केमार थाना रामपुर बाघेलान जिला सतना दिखा। संदिग्ध चोरी की बाइक देख पुलिस उसको गिरफ्तार कर थाने ले गई। पुलिस अभिरक्षा में लेकर शहर में हो रही बाइक चोरी की घटनाओं के संबंध में उससे पूछताछ की गई। जिस पर आरोपी द्वारा पूरे नेटवर्क की जानकारी पुलिस को दी गई। तब चोरी का प्रकरण दर्ज करते हुए सभी बदमाशों की गिरफ्तारी कर उनसे बाइक जब्त की गई।

चुराई थीं 13 बाइक

आरोपी शिवम पाठक द्वारा नेटवर्क की जानकारी देने के बाद सिविल लाइन व अमहिया पुलिस ने संयुक्त टीम गठन कर एक दर्जन बाइक चोरी के प्रकरण को खंगाले। इस दौरान यह पता चला कि यही आरोपी हर चोरी की घटना में शामिल है। शिवम ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि उसके द्वारा प्रकाश उर्फ बंटी पुत्र स्व. नारेन्द्र सिंह 23 वर्ष निवासी बेलहा थाना चोरहटा और पवन उर्फ साहब पुत्र श्रीनिवास सिंह 30 वर्ष निवासी खैरा थाना चोरहटा के साथ मिलकर कई बाइक चोरी की घटना को अंजाम दिया है। इनके द्वारा 13 बाइकों को चुराने का कार्य किया गया था। जिस पर पुलिस ने इन्हें भी धर दबोचा।

मॉडिफाई करने वाला सामान जब्त

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि बाइक चुराने के बाद अपने दो साथियों की मदद से उनका इंजन और चेचिस नंबर मॉडिफाई कर उसे बेच देते थे। बाइकों के नंबर मॉडिफाई करने का कार्य ज्ञानेन्द्र पुत्र वीरबली त्रिपाठी 37 वर्ष निवासी सगौनी थाना रामपुर बाघेलान जिला सतना और इलियाश उर्फ पप्पू पुत्र राइमुद्दीन मंसूरी 40 वर्ष निवासी भोलगढ़ थाना चोरहटा द्वारा किया जाता था। पुलिस द्वारा इनके ठीहे में दबिश देते हुए मॉडिफाई करने वाला सामान जब्त कर लिया है।

पुलिस ने इन बाइकों को किया बरामद

अमहिया इलाके से चोरी गई बाइकों में पुलिस ने एमपी 17 एमबी 0630 टीवीएस बाइक, एमपी 17 एमपी 17एमबी 0630 एचएफ डिलक्स, एमपी 17 एमबी 5842 सीडी डिलक्स के साथ ही एक पैशन प्रो और एक नग बजाज डिस्कवर बरामद किया है। जबकि सिविल लाइन क्षेत्र से चोरी गई बाइकों में एक नग एचएफ डिलक्स, एक नग बुलेट क्रमांक एमपी 17 एमपी 3019, एक नग एचएफ डिलक्स, एक नग स्कूटी को पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस का कहना है कि इलियाश उर्फ पप्पू और ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी के कब्जे से चार मॉडिफाई बाइकें बरामद की गई हैं। ऐसा दावा किया जा रहा है कि शाति बदमाशों ने चार बाइकों के चेचिस नंबर और इंजन नंबर को मॉडिफाई किया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

Next Story