Rewa_Riyasat/civil line.jpg

फ्यूचर मेकर कंपनी ने रीवा के लोगों को लगाया करोड़ों का चूना : REWA NEWS

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
02 Apr 2021

रीवा। फ्यूचर मेकर कंपनी हरियाणा ने रीवा के लोगों को करोड़ों का चूना लगाकर रफूचक्कर हो गई है। अब लुटे पिटे लोगों ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। कंपनी ने शहर में आफिस भी खोल रखा था। जहां लोगों को झांसे में लेकर कंपनी के कर्ताधर्ताओं ने मोटी रकम जमा कराए गए और फिर चुपचाप कारोबार समेटकर फरार हो गये। पीड़ितों ने सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई है। बताया गया है कि कंपनी ने रीवा के लोगों से लगभग चार करोड़ रुपये झांसे देकर समेट लिये और फरार हो गई। 

प्राप्त जानकारी अनुसार फ्यूचर मेकर लिमिटेड चिटफंड कंपनी हरियाणा द्वारा जल्द धन दोगुना करने लालच देकर लोगों से मोटी रकम जमा करवाने काम करती थी। जहां जिले भर में कारोबार फैलाया गया था और लोगों को धन दोगुना करने एवं कृषि उपकरण देने का झांसा दिया जाता था। लेकिन किसी को न तो कृषि उपकरण मिले और न ही धन दोगुना हुआ। बल्कि अपना धन दोगुना कर कंपनी फरार हो गये। 

रीवा के सैकड़ों लोग हुए धोखाधड़ी का शिकार

सिविल लाइन थाने पहुंचे राजीव विश्वकर्मा हिनौती थाना नईगढ़ी ने बताया कि कंपनी द्वारा रीवा के सैकड़ों को चूना लगाकर फरार हो गई है। जिनमें प्रदीप सोनी, अवनीश द्विवेदी, राममणि विश्वकर्मा बोदाबाग, सतेंद्र अवधिया, राहुल गुप्ता, मनीष पटेल इंदिरा नगर के अलावा काफी लोग शामिल हैं जिनसे कंपनी ने धन दोगुना करने के नाम पर रुपये जमा कराए गए थे। इससे पूर्व भी कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है। 

पुलिस ने दर्ज किया मामला

पीड़ितों की शिकायत पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने चिटफंड कंपनी के ईश अरोड़ा, वंशीलाल, राधेश्याम फिरोजाबाद हरियाणा सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

शहडोल जिले में दर्ज है कंपनी के खिलाफ शिकायत

जानकारी मिली है कि फ्यूकर मेकर कंपनी सिर्फ रीवा के लोगों के साथ ही धोखाधड़ी नहीं की है बल्कि इस कंपनी का जाल जगह-जगह फैला हुआ हैं जहां लोगों को लालच देकर रुपये लूटे जा रहे हैं। बताया गया है कि कंपनी के खिलाफ शहडोल जिले में भी अजय श्रीवास्तव के द्वारा धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई गई है। 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER