रीवा

रीवा: बिना परमिट संचालित दो स्कूल बस सहित चार वाहन जब्त, परिवहन विभाग रीवा ने की कार्रवाई

रीवा: बिना परमिट संचालित दो स्कूल बस सहित चार वाहन जब्त, परिवहन विभाग रीवा ने की कार्रवाई
x
MP Rewa News: जब्त तीन बसों को जहां गढ़ थाने में खड़ा कराया गया वहीं एक बस को रीवा कार्यालय में खड़ा कराया गया।

MP Rewa News: परिवहन विभाग रीवा द्वारा बिना परमिट संचालित चार बसों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करते हुए जब्त कर लिया गया। जब्त चार बसों में दो स्कूल बसें (2 School Bus Siezed) भी शामिल है। जब्त तीन बसों को जहां गढ़ थाने में खड़ा कराया गया वहीं एक बस को रीवा कार्यालय में खड़ा कराया गया।

यहां की कार्रवाई

बताया गया है कि आरटीओ विभाग (RTO Department) द्वारा लालगांव, कटरा, मनगवां, सिरमौर, चाकघाट क्षेत्र में वाहन चेकिंग की गई। गौरतलब है कि परिवहन विभाग द्वारा 21 वाहनों के खिलाफ 17624 रूपए की चालानी कार्रवाई की गई।

इन बसों की भी की गई जांच

परिवहन विभाग के अधिकारियों की मानें तो ऐसा पता चला था कि कई बस चालक सवारियों को प्रयागराज का कह कर चाकघाट में उतार देते हैं। संबंधित बसों में प्रयागराज का बोर्ड भी लगा रहता है। बस परिचालक सवारियों से प्रयागराज का किराया भी वसूलते हैं। ऐसे वाहनों के खिलाफ भी विभाग द्वारा चालानी कार्रवाई की गई। विभाग द्वारा रीवा से प्रयागराज का बोर्ड भी जब्त कर लिया गया है।

आंगे भी जारी रहेगी जांच

परिवहन अधिकारियों की मानें तो वाहन चालकों के खिलाफ जांच और जब्ती की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। गौरतलब है कि अधिकतर मामलों में यह देखा जाता है कि परिवहन विभाग द्वारा वाहनों के खिलाफ जांच या कार्रवाई तभी की जाती है जब कोई बड़ा हादसा हो जाता है। लेकिन अपनी छवि को सुधारने का प्रयास करते हुए परिवहन विभाग द्वारा नियमों को ताक पर रख वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

इन्होने की कार्रवाई

यह कार्रवाई परिवहन सुरक्षा स्कॉड के प्रभारी अजय मार्को, सहायक उप निरीक्षक श्रीमान सिंह, प्रधान आरक्षक अखिलेश सिंह, आरक्षक मुन्नालाल मिश्रा, हारून मिर्जा, बेग परमलाल शुक्ला, लल्लू सोंधिया द्वारा की गई।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story