रीवा

रीवा में चार पशु तस्कर गिरफ्तार, मामला दर्ज

Umaria MP News
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) में पुलिस ने चार पशु तस्कर को पकड़ा है।

Rewa MP News: गढ़ पुलिस ने चार पशु तस्करों को गिरफतार किया है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने पशु कू्ररता अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। आरोपियों के चंगुल से मुक्त कराए गए 11 बैलों को गौशाला में रखवा दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि सूचना मिली थी कि क्षेत्र के ग्राम कैथा में चार लोग अवैध तरीके से पशुओं को कहीं ले जा रहे है। इस दौरान आरोप पशुओं की गर्दन और एक पैर को रस्सी से बांध दिया था। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब संबंधित युवकों से मवेशियों के परिवहन से संबंधित दस्तावेज मांगे तो आरोपियों ने किसी प्रकार के दस्तावेज होने से इंकार कर दिया। इस प्रकार पुलिस आरोपियों को पकड़ कर थाने ले गई।

इनकी रही अहम भूमिका

बताया गया है कि ग्रामीणों द्वारा पशु तस्करी की सूचना सबसे पहले सामाजिक कार्यकर्ता शिवानंद द्विवेदी को दी गई। शिवानंद द्विवेदी द्वारा पुलिस, राजस्व अमले और पटवारी को भी इस संबंध में सूचना दी गई। बताते हैं कि शिवानंद स्वयं ही मौके पर पहुंच कर आरोपियों को भागने से रोक रखा था।

ये हैं आरोपी

पकडे़ गए आरोपियों में शोभनाथ साकेत, छोटू साकेत, प्रभाकर साकेत और लालजी साकेत सभी निवासी गढ़ शामिल है। बताते हैं कि क्षेत्र में काफी समय से पशुओं की तस्करी की जा रही थी। लेकिन आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आ पा रहे थे। लेकिन बीते दिवस पुलिस ने सटीक कार्रवाई करते हुए आरोपियों को धर दबोचा।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story