रीवा

रीवा के पूर्व विधायक राजकुमार उर्मलिया को पुलिस कर्मियों से मारपीट केस में एक वर्ष कारावास की सजा

Viresh Singh Baghel
14 Sep 2021 4:00 PM GMT
Rewa MLA Rajkumar Urmaliya
x

पूर्व विधायक राजकुमार उर्मलिया (फाइल फोटो)

रीवा के पूर्व विधायक राजकुमार उर्मलिया (Ex MLA Rajkumar Urmaliya) को एक वर्ष की सजा सुनाई गई है।

रीवा जिले (Rewa District) के सिरमौर विधानसभा क्षेत्र (Sirmour Assembly Constituency) से विधायक रहे राजकुमार उर्मलिया (Ex MLA Rajkumar Uramliya) को एक वर्ष की सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई है। पूर्व विधायक को यह सजा भोपाल की विशेष न्यायालय (Bhopal Special Court) ने सुनाई है।

पुलिस कर्मियों से की थी मारपीट

दरअसल बहुजन समाज पार्टी के पूर्व विधायक उर्मलिया पर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट करने का दोषी पाये जाने पर यह सजा सुनाई गई है। उन पर सश्रम कारावास के साथ 2 हजार रुपए के अर्थदण्ड की भी सजा सुनाई गई है। भोपाल न्यायालय के विद्रवान विशेष जज प्रवेन्द्र कुमार सिंह ने मंगलवार को यह फैसला सुनाया है। वही उर्मलिया के वकील ने विशेष अदालत में जमानत की अर्जी लगाई थी, जिसे न्यायालय ने स्वीकार कर लिया है।

2010 में दर्ज हुआ था अपराध

जानकारी के तहत उर्मलिया के खिलाफ 2010 में रीवा जिले के थाना अतरैला (Atraila Police Station) में आईपीसी की धारा-353, 294,323,332, 34 समेत अन्य धाराओं में केस रजिस्टर्ड हुआ था।मारपीट मामले में पूर्व विधायक सहित गेंदालाल, अवध नारायण, वीरेन्द्र को भी पुलिस ने आरोपी बनाया था। जिस समय पुलिस ने यह अपराध दर्ज किया था, उस समय उर्मलिया बसपा से विधायक थें, बाद में बसपा को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गये थे।

Next Story
Share it