रीवा

रीवा में पूर्व विधायक को जेल, पुलिस वारंटियों की कर रही धरपकड़

रीवा में पूर्व विधायक को जेल, पुलिस वारंटियों की कर रही धरपकड़
x
रीवा के सिरमौर विधानसभा के पूर्व विधायक राजकुमार उर्मलिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

रीवा जिले के सिरमौर विधानसभा के पूर्व विधायक राजकुमार उर्मलिया को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसके बाद उन्हे कोर्ट ने जेल भेज दिया। आचार संहिता लागू होने के कारण रीवा पुलिस इन दिनों फरार वारंटियों की धरपकड़ का अभियान चला रही है।

मिली जानकारी के अनुसार सिरमौर से BSP के पूर्व विधायक राजकुमार उर्मलिया को 7 साल पुराने एक चेक बाउन्स के मामले में बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया। उनके खिलाफ डभौरा थाने में स्थायी वारंट था। इसके बाद उन्हे न्यायालय में पेश किया गया। जहां से न्यायालय ने उन्हे जेल भेज दिया।

पूर्व विधायक राजकुमार उर्मलिया ने एक JCB मशीन की खरीदी की थी। इसके भुगतान के एवज में उन्होने चेक दिया था। लेकिन चेक बाउन्स हो गया। इसके बाद कंपनी ने पूर्व विधायक के खिलाफ न्यायालय में परिवाद दायर किया था।

इस मामले में राजकुमार उर्मलिया जमानत पर थे। लेकिन कोर्ट के दोबारा बुलावे पर वे हाजिर नहीं हुए। जिसके चलते कोर्ट ने उर्मलिया के खिलाफ स्थायी वारंट जारी कर दिया। इसलिए पुलिस ने वारंटियों के धरपकड़ अभियान के तहत हिरासत में ले लिया और जेल वारंट बुलाकर बुधवार को जेल भेज दिया।

इसके पहले भी राजकुमार उर्मलिया को डेढ़ साल की सजा भोपाल के विशेष न्यायालय ने सुनाई थी। साल 2010 में उर्मलिया ने विधायक रहते हुए पुलिसकर्मियों से मारपीट की थी, इस मामले में डेढ़ साल के सश्रम कारावास के साथ उन पर 2 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया था।

राजकुमार उर्मलिया BSP के चुनाव चिन्ह से 2008 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी को 309 वोटों से शिकस्त देकर सिरमौर के विधायक बनें थे। इसके बाद वे बसपा छोडकर कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story