2021/07/84-collector-dm-dr-ilayaraja-t-rewa.jpg

रीवा मेडिकल कॉलेज में पहली मर्तबा 5 घंटे तक चली कार्यकारिणी बैठक, कलेक्टर इलैयाराजा टी ने डीन इंदुलकर को लगाई फटकार

RewaRiyasat.Com
News Desk
16 Jul 2021

रीवा. गुरुवार को रीवा के श्याम शाह मेडिकल कॉलेज (SSMC) में पहली मर्तबा 5 घंटे तक कार्यकारिणी बैठक चली है. इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी तो कई पेंडिंग में डाल दिए गए. मीटिंग के दौरान कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी (Rewa Collector Dr. Ilayaraja T.) ने डोजी मीटर को लेकर डीन डॉ. मनोज इंदुलकर को फटकार भी लगा दी. 

बैठक में कमिश्नर अनिल सुचारी, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर के अलावा सभी विभाग प्रमुख मौजूद रहें. पहली मर्तबा मेडिकल कॉलेज के कार्यकारणी बैठक में 5 घंटे तक पॉइंट टू पॉइंट चर्चा हुई. कुल 33 अजेंडे रखे गए थें. जिनमें से कई पास हुए तो कई पेंडिंग में डाल दिए गए. 

डीन को लगाई फटकार 

वैसे तो किसी भी एजेंडे पर कमिश्नर और कलेक्टर द्वारा कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की गई. परन्तु जब बात कैंसर केयर मुद्दे की आई तो कलेक्टर भड़क गए. उन्होंने डीन को जमकर फटकार लगा दी. दरअसल कुछ दिनों पहले ही कैंसर केयर सेंटर को मेडिकल कॉलेज ने संचालक से अपने कब्जे में लिया था. संचालक द्वारा डोजी मशीन निकाल ली गई. डोजी मशीन को लेकर कलेक्टर द्वारा डीन पर नाराजगी जताते हुए कहा गया कि जब आपने सेंटर को अपने कब्जे में लिया तब उसके पहले आपने मशीनों की जांच क्यों नहीं की? संचालक को मशीनों के पार्ट्स कैसे ले जाने दिया गया. 

कैंसर केयर संचालक को तलब कर लगाई फटकार 

कलेक्टर इतने पर नहीं रुके, उन्होंने फ़ौरन आशा कैंसर केयर सेंटर के संचालक को तलब किया. कलेक्टर ने संचालक को फटकारते हुए कहा कि जब अनुबंध में आपने कहा कि मशीनों का सुधार आपके द्वारा कराया जाएगा. उसका सञ्चालन करेंगे. जब जाएंगे तो मशीन चालू हालत में मेडिकल कॉलेज को सौंपकर जाएंगे तो फिर आप मशीन के कोई पार्ट कैसे ले जा सकते हैं, उसे वापस करें. 

अगर आप डोजी मशीन वापस करने में किसी भी तरह की आनाकानी करते हैं तो क्यों न पुलिस भेजकर आपसे सामान की जप्ती और कानूनी कार्यवाही कराई जाए? इस पर संचालक ने नुकसान की दुहाई दी और मशीन सरेंडर करने की बात कही. इसके बाद कलेक्टर ने डीन को नोटिस जारी कर कार्यवाई करने के निर्देश दिए. 

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER