रीवा

रीवा में स्वीट् दुकानों में फूड विभाग ने दी दबिश, मिली एक्सपायरी खाद्य सामग्री

रीवा में स्वीट् दुकानों में फूड विभाग ने दी दबिश, मिली एक्सपायरी खाद्य सामग्री
x
MP Rewa News: टीम के स्वीट्स दुकानों में अचानक किए गए इस निरीक्षण के बाद वहां गहमागहमी की स्थिति निर्मित हो गई।

रीवा- सोमवार की दोपहर फूड, जिला प्रशासन और पुलिस की टीम द्वारा सिरमौर चौराहा स्थित तीन मिठाई की दुकानों में दबिश देकर जांच की गई। जांच के दौरान टीम को कई खाद्य सामग्री एक्सपायरी डेट की पाई गई। इसके अलावा टीम ने कई मिठाइयों के सैम्पल भी लिया है। जिसे लैब भेजने की बात टीम द्वारा कही गई है।

गौरतलब है कि टीम द्वारा सिरमौर चौराहा स्थित महेश, शगुन और राधा स्वामी स्वीट्स दुकानों में यह कार्रवाई की गई। टीम के स्वीट्स दुकानों में अचानक किए गए इस निरीक्षण के बाद वहां गहमागहमी की स्थिति निर्मित हो गई। जांच के दौरान टीम ने खुले और सीलबंद पैकेटों की जांच की। जो खाद्य सामग्री सही नहीं पाए गए थे उसे टीम द्वारा जब्त कर लिया गया है। मिठाई, खोवा आदि सामग्रियों को जब्त किया गया है। बताते हैं कि जांच के बाद रिपोर्ट में मिलावट पाए जाने की स्थिति में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि जांच के दौरान महेश और राधास्वामी दुकान में कई खाद्य सामग्री एक्सपायरी डेट की पाई गई। जिसमें बिस्किट और अन्य सामान शामिल है।

की गई थी शिकायत

टीम में शामिल नायब तहसीलदार यतीश शुक्ला ने बताया कि जिला प्रशासन को लगातार इस संबंध में शिकायत मिल रही थी कि कई दुकान संचालक एक्सपायरी डेट की खाद्य सामग्री बेंच रहे हैं। मैन्यूफैक्चरिंग की सामग्रियों का क्रय-विक्रय किया जा रहा है। इस संबंध में अधिकारियों से मिले निर्देश के बाद टीम बना कर कार्रवाई की गई।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story