रीवा

Food Department Raid: दूध की मिलावट खोरी पर खाद्य विभाग का छापा, बिना रजिस्ट्रेशन चल रही थी डेयरी पर कार्रवाई

MP News
x
Food Department Raid In Rewa: रीवा के घोघर मुहल्ले में संचालित दूध डेयरी में खाद्य विभाग ने की जांच

Rewa Me Food Department Ne Dairy Me Mara Chhaapa: खाद्य पदार्थों में मिलावट खोरी का कारोबार तेजी से फलफूल रहा है और कारोबारी अच्छा मुनाफा कमाने लिए दूध प्रोडेक्ट (Milk Product) में पानी सहित तरह-तरह की मिलावट कर रहे है। ऐसी मिलावट खोरी के खिलाफ रीवा के फ़ूड विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है (Food Department Raid) । व्यापारी के यहां हुई इस कार्रवाई से अन्य कारोबारियों में भी हड़कम्प मच गया है।

यहां हुई कार्रवाई

जानकारी के तहत शहर के घोघर (Ghoghar) कन्या स्कूल के पास संचालित आरके डेयरी में खाद्य विभाग ने छापामार कार्रवाई करके जांच की है। जांच अधिकारी उस समय दंग रह गये जब उन्होने डेयरी संचालक तौफिक खान से डेयरी संचालन के कागजात मांग लिए। बताया जा रहा है कि संचालक पास डेयरी का रजिस्ट्रेशन तक नही था।

लिया गया सेम्पल

फ़ूड विभाग की टीम के अधिकारियों ने बताया कि डेयरी से दूध, दही तथा अन्य प्रोडेक्ट का सेम्पल लिया गया है। इसकी जांच के लिए लैब भेजा जा रहा है। जांच रिपोर्ट के आधार पर डेयरी संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर के निर्देश पर हुई कार्रवाई

डेयरी संचालकों के द्वारा की जा रही मिलावट खोरी को लेकर रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प (Rewa Collector Manoj Pushp) को लगातार शिकायत मिल रही थी। कलेक्टर के निर्देश पर फूड विभाग की टीम इन दिनों शहर में सक्रिय है और दूध एवं अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल ले रही है। उसी के तहत घोघर मुहल्ले में संचालित आरके डेयरी में जांच कारवाई की गई है।

वर्जन

घोघर में संचालित आरके डेयरी में जांच की गई है। संचालक के पास रजिस्ट्रेशन नहीं था, इस पर मामला बनाया जा रहा है। सैंपल लिया गया है। उसकी रिपोर्ट आने पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

-साबिर अली फूड इस्पेक्टर रीवा

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story